कमला मिल्स में लगी भीषण आग, 14 की मौत अन्य घायल 

 29 Dec 2017  1147

 

 
सौम्य सिंह/in24 न्यूज़ 

मुंबई के कमला मिल कंपाउंड में स्थित 1-अबव रेस्टोरेंट, लंदन टैक्सी और मोजो पब में गुरुवार देर रात भीषण आग लगने की वजह से 14 लोगों की मौत हो गई और 19 लोग गंभीर रूप से घायल हो गए। आपको बता दें कि मरने वालों में 11 महिलाएं और 3 पुरुष शामिल हैं।

घायलों को अलग-अलग अस्पतालों में भर्ती कराया गया है। केईएम अस्पताल ने फिलहाल 14 लोगों की मौत की पुष्टि कर दी है। पुलिस ने 1-अबव रेस्टोरेंट के खिलाफ आईपीसी 304 के तहत मामला दर्ज किया है। मौके पर से मिली जानकारी के मुताबिक़ आग सबसे पहले 1-अबव रेस्टोरेंट के शेड में लगी जो प्लास्टिक और बांस से बनी हुई थी।

शेड में आग लगने से घबराये लोग वाशरूम में घुस गए, जब वाशरुम में भी आग फ़ैल गयी तो वहां मौजूद सभी लोगों की दम घुटने से मौत हो गई। इस मसले पर पुलिस अधिकारी ने बताया कि मरने वालों में ज्यादातर महिलाएं शामिल हैं जो बीती रात पार्टी में हिस्सा लेने आई थीं। घटना की जानकारी मिलते ही मौके पर 8 दमकल की गाड़ियां पहुंची और स्थिति को काबू में किया, लकिन कूलिंग का काम अब भी जारी है।

फिलहाल केईएम अस्पताल में 21 घायलों की भर्ती की खबर सामने आयी है तो वहीं ब्रीच कैंडी अस्पताल ने 10 से 12 घायलों को भर्ती कराने की पुष्टि की है।बीएमसी के आपदा प्रबंधन इकाई ने बताया कि आग करीब रात साढ़े 12 बजे लगी थी और यह आग इतनी भीषण थी कि दमकलकर्मियों को आग बुझाने के लिए स्पेशल गाड़ियों का इस्तेमाल करना पड़ा।