अब गोरेगाव तक चलेगी हार्बर लाइन की ट्रेन 

 31 Dec 2017  1152

नए साल पर मुंबईकरों को रेलवे प्रशासन की ओर से एक नया तोहफा मिला है। आपको बता दें कि

सौम्य सिंह/in24 न्यूज़ 

अब हार्बर लाइन की सीएसटी से अंधेरी तक चलने वाली ट्रेन अब गोरेगाव तक दौड़ेगी साथ ही एसी लोकल ट्रेन 1 जनवरी से विरार तक विस्तारित की गई है। हार्बर लाइन के विस्तार का काम मुंबई रेल विकास निगम (एमवीआरएस) के द्वारा मुंबई अर्बन ट्रांसपोर्ट प्रोजेक्ट-2 के तहत किया गया है।

पश्चिमी रेलवे के एक अधिकारी ने बताया कि गोरेगाव से सीएसटी के बीच ईएमयू ट्रेन का सफल परिक्षण किया जा चुका है। कमिश्नर ऑफ़ रेलवे सेफ्टी को भी मंजूरी के लिए अनुमोदन भेजा जा चूका है। फिलहाल यह उम्मीद जताई जा रही है कि दो सप्ताह के भीतर इससे जुड़ी सभी औपचारिकताएं पूरी कर ली जाएगी।

इस परियोजना का क्रियान्वयन करने वाली एमआरवीसी के प्रवक्ता संजय सिंह ने बताया कि, इस परिचालन के सभी स्टेशन पूरी तरह से तैयार है। रेलवे चाहे तो यह परिचालन कल से भी शुरू कर सकता है लेकिन नई लाइन पुरानी लाइन के पास बिछी होने की वजह से रेलवे प्रशासन को थोड़ी औपचारिकता करनी पड़ सकती है।

यह सेवा शुरू होने से यात्रिओं को कई तरह के लाभ होंगे क्योंकि गोरेगाव से सीएसटी तक का सफर आसान हो जाएगा, साथ ही चर्चगेट से अंधेरी तक 20 सेवाएं विस्तारित की जाएगी इससे अंधेरी में भीड़ कम होगी। आपको बता दें कि फिलहाल सीएसटी और अंधेरी के बीच 91 सेवाएं दिन में चल रही है यदि ये सेवाएं गोरेगाव तक विस्तारित होती है तो यात्रियों को ख़ासा लाभ मिलेगा।