सूरत के कर्मचारियों पर लक्ष्मी मेहरबान

 25 Oct 2018  32

संवाददाता/in24 न्यूज़।
एक कहावत है कि देनेवाला छप्पड़ फाड़ कर देता है, कलयुग में कुछ ऐसे भी ख़ुशनसीब हैं जिनपर मालिक की शक्ल में साक्षात लक्ष्मी की कृपा बरसती है. दीपावली का त्यौहार नजदीक है. कार्यालयों में काम कर रहे कर्मचारी बोनस की उम्मीद करते हैं और उम्मीद करना भी लाज़मी है. ऐसे में बोनस के तौर पर घर और गाड़ी मिले तो बात क्या होगी! ऐसे ही सूरत के हीरा व्यापारी सावजी ढोलकिया ने अपने कर्मचारियों को कार गिफ्ट करके एक बड़ी सौगात दी है.
हीरे व जेवरात व्यापार में मंदी के बावजूद सूरत के हीरा कारोबारियों पर इसका असर नहीं पड़ा है। यहां की सबसे बड़ी हीरा कंपनी श्री हरे कृष्णा एक्सपोर्ट के मालिक सावजी ढोलकिया ने गुरुवार को करीब 600 कर्मचारियों को दिवाली बोनस के तौर पर कारें दी हैं। 
दिल्ली में एक समारोह में कंपनी के चार कर्मचारियों को कारों की चाबी प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने सौंपी। इन चार कर्मचारियों में एक 22 साल की महिला दिव्यांग कर्मचारी भी शामिल थी। ढोलकिया ने कहा कि बाकी कर्मचारियों को पीएम ने वीडियो कांफ्रेंसिंग के जरिए संबोधित भी किया। 
ढोलकिया ने कहा कि इस साल कुल 1500 कर्मचारियों को दिवाली बोनस देने के लिए चुना गया था। कंपनी ने बाकी बचे 900 कर्मचारियों को फिक्सड डिपॉजिट सर्टिफिकेट दिया है। इस बार कंपनी कर्मचारियों को बोनस देने में करीब 50 करोड़ रुपये खर्च कर रही है।