बस-ट्रक की टक्कर में 26 स्कूली छात्रों की दर्दनाक मौत !

 19 Jan 2017  1611
ब्यूरो रिपोर्ट / in24 न्यूज़
उत्तर प्रदेश के एटा जिले में एक दर्दनाक सड़क हादसा हुआ जिसमे 26 स्कूली छात्रों की मौत हो गयी जबकि 40 बच्चों के घायल होने की बात सामने आ रही है। यह भीषण हादसा एटा के अलीगंज इलाके में स्कूल बस और ट्रक में टक्कर होने से हुआ। दुर्घटना ग्रस्त बस जेएस विद्या पब्लिक स्कूल की थी जिसे एक ट्रक ने जोरदार टक्कर मार दी। हादसे में मरने वालों की संख्या और भी बढ़ सकती है।
स्कूल बस को टक्कर मारने वाले ट्रक में बालू भरा हुआ था।  बताया जा रहा है कि कोहरे की वजह से यह हादसा हुआ। जिस दौरान यह हादसा हुआ है उस दौरान स्कूल बस में तक़रीबन 50-60 बच्चे सवार थे।  खबर के मुताबिक इस समय सरकारी अस्पताल में 20-25 उपचार के लिए दाखिल हैं जबकि कुछ बच्चों की उनके अभिभावक दूसरे अस्पतालों में ले गए जहां उनका उपचार शुरू है।
इसके अलावा कुछ घायल बच्चो को इलाज के लिए आगरा और अलीगढ भेज गया है। इस हादसे के बाद देश के राष्ट्रपति और प्रधानमंत्री के साथ-साथ उत्तर प्रदेश के मुख्यमंत्री अखिलेश यादव ने इस घटना पर अपनी संवेदना प्रकट की। इसके साथ ही देश के गृहमंत्री राजनाथ सिंह और प्रदेश के डीजीपी जावेद अहमद ने भी ट्वीट कर अपना दुःख जताया।
इस मामले में स्कूल प्रबंधन की लापरवाही साफ़ तौर से नजर आ रही है। आपको बता दें कि अलीगंज का जे एस पब्लिक स्कूल प्रशासन के कोहरे के कारण छुट्टी के आदेश के बाद भी खुला था। घटना के बाद हरकत में आये अधिकारियों ने स्कूल प्रबंधक के खिलाफ रिपोर्ट दर्ज कराई है इसके साथ ही स्कूल की मान्यता भी रद्द कर दी गयी है।
वहीँ हादसे के दोषियों के खिलाफ सख्त कार्रवाई करने के आदेश भी जारी कर दिए गए हैं। दुर्घटना ग्रस्त बस में सवार सभी बच्चे एलकेजी और यूकेजी के थे। खबर ये भी आ रही है कि पैदल सड़क पर जा रहे बच्चे भी इस हादसे की चपेट में आ गए जिनकी बड़ी ही दर्दनाक तरीके से मौत हो गयी। ऐसे में सबसे बड़ा सवाल यह उठता है कि जब बढ़ते ठंड के कोहरे के चलते प्रशासन ने 20 जनवरी तक सभी स्कूल बंद रखने के आदेश पहले ही जारी कर दिया था तो आखिर उसका अनुपालन क्यों नहीं किया गया।