अब जियो वसूलेगा ग्राहकों से पैसे।

 21 Feb 2017  1694
ब्यूरो रिपोर्ट / in24 न्यूज़
रिलायंस जियो यूज़र्स को लग सकता है झटका ! रिलायंस इंडस्ट्री लिमिटेड के चेयरपर्सन और एमडी मुकेश अंबानी ने जियो के ग्रहको को दिया नया तोफा दिया। LTE नेटवर्क पर आधारित रिलायंस 4जी यूजर्स को मुकेश अंबानी ने कहा 100 मिलियन यूजर्स (10 करोड़) का अकड़ा पार करने पर कस्टमर्स को शुक्रिया अदा करते हुए यह बताया की यह महज 170 दिनों में हासिल किया है।
जियो टैरिफ प्लान, मुफ्त सेवाओं और कस्टमर बेस के संबंध में किए गए कुछ ऐलान :
- जियो पाने प्राइम मेंबर्स के लिए एक नया ऑफर लाया है, यूजर्स को 303 रुपए का प्रति महीने के हिसाब से अनलिमिटेड कॉलिंग और अनलिमिटेड डेटा मिलेगा।
- जियो प्राइम मेंबर्स बनने के लिए रजिस्ट्रेशन 1 मार्च से शुरू होगा और 31 मार्च तक चलेगा। मेंबरशिप लेने के लिए     यूजर्स को एक साल तक के लिए 99 रूपए देना होगा।
- जियो प्राइम मेंबर्स को ऐनी वाले साल 2018 तक अनलिमिटेड बेनिफिट मिलता रहेंगे।
-  जियो के सभी टैरिफ प्लान्स में वॉयस कॉल्स किसी भी नेटवर्क पर देशभर में पूरी तरह मुफ्त रहेगा।
- आने वाले कुछ महीने में डेटा प्लान्स को दो गुना बड़ा दी जाएगी।
- जियो प्राइम मेंबर्स न्यू ईयर ऑफर के तहत आने वाली स्कीम्स का फायदा 31 मार्च 2018 तक ले सकते है।
- प्राइम मेंबरशिप के लिए ३१ मार्च तक आप जियो से जुड सकते है।
- मुकेश अंबानी ने कहा की प्रीति सेकंड करीब सात कस्टमर नेटवर्क से जोड़े गए।
रिलायंस जियो के ग्राहकों ने प्रतिदिन 3.3 करोड़ से अधिक गीगाबाइट, कुल मिलाकर 100 करोड़ गीगाबाइट इंटरनेट डेटा की खपत हुई. इससे मोबाइल डेटा इस्तेमाल के मामले में भारत दुनिया में पहले नंबर पर पहुंच गया. जियो के यूजर्स इतना मोबाइल डेटा इस्तेमाल करते है की शायद ही अमेरिका दुवरा किया जाता है। इस्तेमाल किए गए मोबाइल डेटा के बारे में बात करते हुए उन्होंने कहा की चीन दुवरा कंज़्यूम किए जाने वाले मोबाइल डेटा का करीब 50% जिओ ग्राहक ने कंज़्यूम किया है। आपको बता दे के मुकेश अंबानी ने सितंबर 2016 में अपनी 4 जी सर्विस शुरू की थी। सितंबर में रिलायंस ने जिओ नाम की मुफ़्त 4 जीबी डाटा के साथ सिम दिया गया था। पहले फ्री कालिंग और फ्री अनलिमिटेड डाटा, जिओ का ऑफर दिसंबर 30 के अंत तक था पर बाद उस सर्विस का वक़्त बढ़ाकर 31 मार्च तक कर दिया गया। वेलकम प्लान के बाद रिलायंस जियो यूजर्स हैपी न्यू ईयर ऑफर का लाभ उठ रहे थे।