शोभा डे के ट्वीट से बदली एक पुलिस वाले की ज़िंदगी

 27 Feb 2017  1617

ब्यूरो रिपोर्ट / in 24 न्यूज़, मुंबई
मोटापा किसी के लिए अभिशाप है तो किसी के लिए मज़ाक. मशहूर लेखिका शोभा डे  के एक ट्वीट ने एक मोटापे से परेशान पुलिस निरीक्षक दौलतराम जोगावत की ज़िन्दगी बदल दी। अब खबर है कि उनका इलाज मुफ्त में किया जायेगा। उत्तरप्रदेश के पुलिस निरीक्षक दौलतराम जोगावत पर पिछले दिनों शोभा डे ने ट्वीट किया था, जिसके चलते उत्तरप्रदेश के पुलिस निरीक्षक  सुर्ख़ियों में आए और वह चर्चा दौलतराम के लिए बेहतरीन साबित हुई।
गौरतलब है कि दौलतराम को इलाज के लिए मुफ्त ट्रीटमेंट का प्रस्ताव मिला है। जिसके बाद दौलतराम मुंबई के लिए निकल चुके है। मुंबई के  डॉक्टर मुफ्फज़ल लकड़ावाला सेंटर फॉर ओबेसिटी एंड डाइजेस्टिव सर्जरी  की तरफ से उनको मुफ्त इलाज का प्रस्ताव दिया गया है। सूत्रों के मुताबिक इलाज के लिए रवाना होने से पहले पुलिस निरीक्षक जोगावत ने कहा कि शोभा डे के एक गलत ट्वीट ने मेरी जिंदगी बदल दी, उनके इस ट्वीट के बाद जिस तरह से मेरी बीमारी के इलाज के लिए लोगों का सपोर्ट मिला है, उससे मैं अभिभूत हूं।
शोभा डे ने पुलिस निरीक्षक दौलतराम की तस्वीर ट्विटर पर बीएमसी चुनाव के दौरान शेयर की थी। उन्होंने ट्वीट किया था कि मुंबई में भारी बंदोबस्त है। जिसके बाद यह पता लगा कि यह मुंबई पुलिस का मुलाज़िम नहीं है बल्कि यह मध्यप्रदेश पुलिस का मुलज़िम है।  दौलतराम का  मोटापा ही उनकी बीमारी है। दौलतराम निरीक्षक 'इंसुलिन असंतुलन' बीमारी से पीड़ित हैं, जिसकी वजह से उनका वज़न 180 किलो हो गया है। मगर अब उनकी ज़िन्दगी की सबसे बड़ी समस्या से उन्हें छुटकारा मिलने की सम्भावना बढ़ गई है।