IAS अफसर की संदिग्ध मौत

 17 May 2017  1402

ब्यूरो रिपोर्ट/ in24 न्यूज़, लखनऊ

उत्तर प्रदेश की राजधानी लखनऊ में आईएएस के संदिग्ध मौत होने की वजह से सनसनी फैल गई है।  बुधवार की सुबह हजरतगंज के मीराबाई गेस्ट हाउस में कर्नाटक कैडर आईएएस अनुराग तिवारी का शव बरामत हुआ है।  शव को देख लोगो में हलचल सी मच गई जिसके बाद मौके पर पहुंची पुलिस ने शव को कब्जे में लिया जाँच चल रही है।

जानकारी के अनुसार कर्नाटक कैडर के आईएएस अनुराग तिवारी बेंगलुरू में फूड सिविल सप्लाइज एंड कंज्यूमर अफेयर डिपार्टमेंट में तैनात थे। वह इलेक्ट्रिकल इंजीनियरिंग में बीटेक भी थे।

आपको बता दें कि शुरुवाती जांच में पुलिस को शव पर किसी भी प्रकार के चोट के निशान नहीं मिले है और पुलिस हार्ट अटैक मौत का कारण मान कर चल रही है। लेकिन पुलिस को पोस्टमॉर्टरम का इंतज़ार है। सूत्रों के अनुसार अनुराग तिवारी बहराइच के रहने वाले है और किसी काम से लखनऊ आए थे। अनुराग तिवारी गेस्ट हाउस के कमरा नंबर 60 में रुके थे और वे सुबह टहलने के लिए निकले थे जिसके बाद गेस्ट हाउस के 50 मीटर की दुरी पर सुबह तक़रीबन बजे उनका शव बरामद किया गया है। शव को सिविल अस्पातल ले जाया गया है। सुचना मिलता ही डीएम और एसएसपी सिविल अस्पताल पहुंचे।

जानकारी के अनुसार अनुराग तिवारी का जन्म दिन भी था। अनुराग तिवारी 2007 बैच के आईएएस थे, वह पारिवारिक विवाद के चलते कई दिनों से लखनऊ में थे। 

उधर शव की जाँच के लिए पहुंची फॉरेंसिक टीम के डॉक्टर ने शुरूआती जांच के बाद कहा कि मानसिक तनाव की वजह से ब्रेन हैमरेज  से मौत की आशंका है।  एसएसपी ने कहा कि सुबह 6 बजे 100 नंबर पर सुचना दी गयी थी कि सड़क के किनारे शव पड़ा है। मौके पर जांच की तो पता चला कि व्यक्ति की मौत हो चुकी है। जब शव की तलाशी ली गयी तो शव की पहचान अनुराग तिवारी के रूप में हुई। पुलिस की जांच ने अनुराग की मौत का कारण हार्ट अटैक बताय गया है। पुलिस शव के पीएम रिपोर्ट का इंतेज़ार कर रही जिसके बाद ही पता चल सकता है कि हत्या की गई है या मौत का कोई और कारन है।