देश के महानगरों पर आतंक का साया !

 27 May 2017  1399
ब्यूरो रिपोर्ट / in24 न्यूज़

भारत में एक बार फिर कुख्यात आतंकी संगठन लश्कर-ए-तैयबा दशहत फैलाने की तैयारी कर रहा है। खुफिया जानकारी मिलते ही इंटेलिजेंस अधिकारीयों ने दिल्ली और मुंबई जैसे महानगरों सहित पूरे देश में अलर्ट जारी कर दिया है साथ ही देश की सीमा से सटे इलाके पंजाब और राजस्थान में भी विशेष सतर्कता बढाने के निर्देश दिए है। सुरक्षा एजेंसियों के अनुसार 20-21 लोगों के एक समूह ने पाकिस्तान से चलकर भारत में घुसने के बाद खुद को छोटे-छोटे समूहों में बांट लिया है और आतंकी गतिविधियों को अंजाम देने के लिए अलग-अलग इलाकों को अपना ठिकाना बना लिया है।

आईबी द्वारा गृहमंत्रालय को जो इंटेलिजेंस इनपुट मिले हैं उसके मुताबिक सभी आतंकियों को पाकिस्तान की खुफिया एजेंसी ने ट्रेनिंग दी है। इस खुफिया जानकारी मिलने के बाद आतंकवाद को मुंहतोड़ जवाब देने के लिए देश की राजधानी दिल्ली और आर्थिक राजधानी मुंबई की सुरक्षा चाक - चौबंद कर दी गयी है। एयरपोर्ट, रेलवे स्टेशन, मेट्रो स्टेशन, होटल और टूरिस्टों के बीच लोकप्रिय स्थानों, स्टेडियम, भीड़-भाड़ वाले बाजार की सुरक्षा चाक-चौबंद करने को कहा गया है।

जानकारी के अनुसार आतंकियों का मकसद किसी बड़े हमले की वारदात को अंजाम देना है, ताकि उन्हें मीडिया में पर्याप्त सुर्खियां मिल सके। ऐसी आशंका है कि आतंकी वारदात को अंजाम देने के लिए आत्मघाती दस्ते या बम का प्रयोग भी कर सकते हैं। आपको बता दें कि इसी महीने अमेरिका के वरिष्ठ सुरक्षा अधिकारी ने भी ऐसी आशंका जाहिर की थी कि पाकिस्तान की ओर से भारत में बड़े धमाके की तैयारी की जा रही है जिसकी साजिश में पाकिस्तान के कई आतंकी संगठन एक साथ जुटे हैं