दिल्ली हाई कोर्ट में बम की खबर !

 17 Aug 2017  1322

ब्यूरो रिपोर्ट/ in24 न्यूज़

दिल्ली हाई कोर्ट में बम की खबर से अफरा-तफरी मच गई। बम की खबर के बाद पुलिस ने आस-पास के लोगों को वहां से हटा दिया है। खबर मिलने के बाद फायर ब्रिगेड, बम स्क्वॉड और स्वात की टीम भी मौके पर पहुंच गई है। सूत्रों के अनुसार दिल्ली पुलिस को 100 नंबर पर कॉल कर किसी ने जानकारी दी थी कि हाई कोर्ट में बम प्लांट किया गया है।

दिल्ली हाई कोर्ट परिसर में बम मिलने की सूचना मिलने के बाद गुरुवार को हड़कंप मच गया। आनन-फानन में पुलिस, SWAT कमांडोज की टीम के अलावा बम निरोधक दस्ता और फायर बिग्रेड की गाड़ियां मौके पर पहुंच गईं। इसके अलावा, परिसर की सुरक्षा व्यवस्था भी पूरी तरह से चाक-चौबंद कर दी गई।

जानकारी के लिए आपको बता दें कि सुरक्षा के नजरिए से दिल्ली हाई कोर्ट पहले से बेहद संवेदनशील जगह मानी जाती है। इससे पहले, 7 सितंबर 2011 को कोर्ट परिसर के गेट नंबर पांच पर एक धमाका हुआ था। इसमें कम से कम 15 लोग मारे गए थे, जबकि कई लोग घायल भी हो गए थे। 100 नंबर पर आये कॉल के बाद हाई कोर्ट में बम निरोधक दस्ता, दिल्‍ली पुलिस की एंटी टेररिस्‍ट विंग स्‍वात, फायर ब्रिगेड की टीम पहुंच गयी और सबसे पहले दिल्ली हाई कोर्ट को पूरी तरह से खाली करवाने की प्रक्रिया शुरू की गयी।

हालांकि जांच के तत्काल बाद पुलिस ने ये स्पष्ट कर दिया कि पुलिस कण्ट्रोल रूम में आया टेलीफोन कॉल पूरी तरह से फर्जी था क्योंकि दिल्ली हाई कोर्ट में पुलिस को कोई भी संदिग्ध या विस्फोटक वस्तु नहीं बरामद हुआ।