मुंबई में भी चोटी कटवा की दस्तक !

 17 Aug 2017  1365
ब्यूरो रिपोर्ट / in24 न्यूज़
 रहस्य, अंधविश्वास और दहशत के अजीब मिश्रण से भरपूर चोटी कटवा की खबर से पूरे उत्तर भारत की महिलाओं में एक अजीब सी दहशत देखने को मिल रही है। अब इस चोटी कटवा का आतंक मायानगरी मुंबई में भी देखा जा रहा है। मुंबई के भायखला इलाके में दो महिलाओं की चोटी कटने का और वडाला इलाके में एक लड़की की चोटी कटने का मामला सामने आया है। भायखला की रहने वाली रोशन मंसूरी के मुताबिक बुधवार की रात जब वे सोने के लिए अपने बिस्तर पर गई, तब अचानक उनके सिर में तेज दर्द शुरू हुआ। उन्होंने अपने पति को बताया लेकिन पति सिर दर्द की दवा खाने की सलाह देकर सो गए। 
रोशन के मुताबिक वे बिना दवाई खाए सोने लगीं तभी अचानक लगा कि कोई छोटा जानवर उनके शरीर पर से गुजर गया। रोशन ने फ़ौरन ही पति को आवाज़ लगाई। आवाज सुनकर पति ने घर की लाइट जलाई तो पत्नी की चोटी कटी हुई थी। इसकी जानकारी पुलिस को दी गई। अग्रीपाड़ा पुलिस ने पीड़ित महिला के बाल को जांच के लिए भेज दिया है। दूसरी घटना बुधवार शाम की है। जब अनिता अपने बाल संवार रही थी तभी अचानक उसकी आंख के सामने अंधेरा छाने लगा और सर में तेज दर्द हुआ। अनिता की मामी ने उसे आराम करने की सलाह दी लेकिन थोड़ी देर बाद जब अनिता का सरदर्द कम हुआ तब पता चला कि उसकी चोटी कट गई है।
कोई कुछ भी कहे लेकिन प्रत्यक्षदर्शियों के बयान पर अगर ध्यान दें तो ये विषय किसी छोटे जानवर से जुड़ा हुआ लगता है। मामले चाहे जो भी हो लेकिन जब तक ये चोटी कटवा का रहस्य खुल नहीं जाता तब तक उसका खौफ बरक़रार रहेगा। बहरहाल कई राज्यों पर चोटी काटने वाले को पकड़ने पर इनाम भी घोषित किया गया है लेकिन अब तक अफवाह फैलाने वाले ही पुलिस के लिए बड़ा सरदर्द बने हुए हैं जिनकी लगातार गिरफ्तारियां भी हो रही है लेकिन इस राज से अब तक पर्दा नहीं उठ पाया है कि आखिर चोटी काटने वाला कौन है इंसान या जानवर ?