पुलवामा मुठभेड़ में आतंकी सरगना मसूद अजहर का भतीजा ढेर

 07 Nov 2017  1258

 

ब्यूरो रिपोर्ट / in24 न्यूज़

जम्मू कश्मीर के पुलवामा में सोमवार को मारे गए तीन आतंकवादियों में से एक तल्हा राशिद जो जैश-ए-मुहम्मद के मुखिया मसूद अज़हर का भतीजा है। इसके पास से सुरक्षाबलों को M4 राइफल मिली, जिसका इस्तेमाल अफ़ग़ानिस्तान में नॉटो सेना करती आई है। पुलिस ने कहा, ‘‘यह मालूम हुआ है कि पुलवामा के अगलार में मुठभेड़ में मारे गए दो विदेशी समेत तीन आतंकवादियों में से एक जैश-ए-मोहम्मद सरगना मौलाना मसूद अजहर का भतीजा तल्हा रशीद है। विक्टर बल के जनरल ऑफिसर कमांडिंग मेजर जनरल बी एस राजू ने कहा, कि हमारे पास ऐसी रिपोटें हैं कि मारे गए आतंकवादियों में अजहर का भतीजा भी शामिल है। 

Read Crime News in Hindi

बहरहाल, यह पुलिस जांच का विषय है। गत रात अगलार इलाके में भीषण मुठभेड़ में तीन आतंकवादी मारे गए और सेना का एक जवान भी शहीद हो गया था। सुरक्षाबलों ने दो एके-47 राइफल के अलावा एम4 राइफल भी बरामद की तो वहीं आर्मी चीफ विपिन रॉवत ने कहा है कि चाहे वो मसूद अजहर का भतीजा हो या कोई और हमारा मकसद है आतंकवाद को समाप्त करना रहै और इसके लिए हम आतंकवाद के खिलाफ करवाई भी कर रहे हैं।

terrorist crime news in hindi

आतंकवादी कोई भी हो किसी भी मजहब का हो हमें उससे कोई मतलब नही है और इस तरह के अभियान भविष्य में भी होते रहेंगे। जो गन बरामद हुई है वो इस बात का संकेत है कि आतंकिवादियो को सीमा पार से समर्थन मिल रहा है। कश्मीर के पुलिस महानिरीक्षक मुनीर खान ने कहा कि जैश-ए-मोहम्मद के भतीजे के मारे जाने के दावे की जांच के अलावा पुलिस इसकी भी जांच करेगी कि अमेरिका में निर्मित राइफल कश्मीर कैसे पहुंची। खान ने संवाददाताओं से कहा, ‘‘मैं शुक्रगुजार हूं कि पकिस्तान ने पहली बार मृतक पाकिस्तानी आतंकवादी को अपना माना है और मैं उनसे यह अनुरोध करता हूं कि वे शव को भी स्वीकार करे। Read Crime News in Hindi.