सीबीआई ने दिया गुरुग्राम हत्याकांड को एक नया मोड 

 08 Nov 2017  1260
  ब्यूरो रिपोर्ट / in24 न्यूज़

प्रद्युम्न मर्डर केस में 11वीं के छात्र की गिरफ्तारी के बाद नया मोड़ सामने आया है। सीबीआई के अनुसार हरियाणा पुलिस ने बस कंडक्टर अशोक कुमार को जुर्म कबूल करने के लिए मजबूर किया था। सिर्फ इतना ही नहीं बल्कि अशोक कुमार से सादे कागज पर दस्तख्त भी ले लिए गए थे, जिसकी वजह से वह दबाव में आकर मीडिया के सामने अशोक ने अपना बयान दिया। हरियाणा के डीजीपी ने कहा कि प्रद्युम्न मर्डर केस में हुई पुलिस जांच में कोई खामी नहीं है और हमने पूरी प्रामाणिक जांच करने के बाद ही इसे सीबीआई को सौंपा है।

 

 इस मामले में किसी अधिकारी की मिलीभगत के सवाल पर उन्होंने कहा कि यदि ऐसी कोई बात सामने आती है या किसी ने कोताही बरती है, तो रिपोर्ट के आधार पर उस पर कार्रवाई की जाएगी।आपको बता दे सीबीआई ने आरोपी छात्र से हत्या करने के लिए इस्तेमाल में लाया गया एक चाकू बरामद किया है, ऐसे में यह सवाल उठता है कि गुरुग्राम पुलिस ने स्कूल के बस कंडक्टर से जो चाकू बरामद किया था, वो कहां से आया था। इस पर डीजीपी बीएस संधू के पास कोई ठोस जवाब नही था उन्होंने कहा, उस वक्त जो जांच में मिला था, उसके आधार पर कार्रवाही की गई थी। वहीं, सीबीआई के प्रवक्ता अभिषेक दयाल ने कहा कि वैज्ञानिक सबूतों, फोरेंसिक विश्लेषण, कॉल रिकॉर्ड और सीसीटीवी फुटेज की विस्तार से जांच के बाद ही आरोपी को गिरफ्तार किया गया है।

सीबीआई निदेशक ने अलग-अलग टीमों को इस बात के निर्देश दिए थे कि एक निश्चित समय में इस केस की जांच करके सही परिणाम जल्दी दें। गौरतलब है सीबीआई ने हरियाणा पुलिस की थ्योरी को पलटते हुए रेयान स्कूल के ही 11वीं छात्र को हत्या के आरोप में गिरफ्तार किया है क्योंकि सीबीआई की थ्योरी गुरुग्राम पुलिस की थ्योरी से पूरी तरह अलग है। इसमें प्रद्युम्न ठाकुर के हत्या का आरोपी 11वीं के एक छात्र को बताया गया है, जिसने स्कूल बंद कराने के लिए इस हत्याकांड को अंजाम दिया है।