राजस्थान में गोरक्षकों ने की हत्या, मंत्री ने कहा इतनी ताकत नहीं कि समय से पहले हर चीज कंट्रोल की जा सके !

 13 Nov 2017  1211
ब्यूरो रिपोर्ट / in24 न्यूज़

राजस्थान के अलवर में 10 नवंबर को रेल की पटरी के किनारे मिले एक युवक के शव के मामले में एक नया मोड आया है। युवक के परिजनों ने आरोप लगाया है कि उनके बेटे की गोरक्षकों ने हत्‍या की है। राजस्‍थान के गृहमंत्री गुलाब चंद कटारिया ने कहा है कि हमारे पास इतनी ताकत नहीं कि हर हादसों पर  नियंत्रण किया जा सके, कई बार हम जानकारी के आधार पर कार्रवाई करते हैं। गृहमंत्री ने आगे कहा कि इस मामले में पुलिस कार्रवाई कर रही है एक व्‍यक्ति की गिरफ्तारी भी हुई है और बाकि अभियुक्‍त भी जल्द हाथ में आ जाएंगें।

उन्होंने विश्‍वास दिलाया कि यह केस 100 फीसदी खुलेगा और जिसने भी अपराध किया हो चाजे वो किसी भी समुदाय का हो, उसके खिलाफ कार्रवाई होगी। पुलिस को अब तक छह लोगो के शामिल होने की खबर है साथ ही एक शख्स को इस मामले में हिरासत में लेकर उससे पूछताछ की जा रही है। उमर के परिवार की शिकायत पर हत्या का मामला दर्ज कर लिया गया है। इस मामले में जिस युवक का शव मिला है दरअसल वह मेव समुदाय का है और उसके परिवार का आरोप है कि गोरक्षकों ने उसकी हत्या की है। परिवार का कहना है कि उमर गायों को लेकर भरतपुर अपने गांव घाटकर मीका की तरफ जा रहा था और उस दौरान उसके साथ दो लोग भी थे, जिनमें से एक ताहिर हरियाणा के अस्पताल में जख्‍मी हालत में भर्ती है और दूसरे जावेद का अभी कोई अता-पता नहीं है।

उमर का जहां शव मिला वहां से कुछ ही दूरी पर एक ट्रक बरामद हुआ है, जिसमें पांच गाय थीं। मेव समुदाय के लोगों का कहना है कि वो दूध का कारोबार करते हैं और आए दिन गाय रखने को लेकर उन्हें निशाना बनाया जा रहा है। इन लोगों ने हत्या को लेकर अस्पताल के सामने प्रदर्शन किया। बहरहाल इस मामले में गोविंदगढ़ पुलिस बड़ी बारीकी से पड़ताल कर रही है। पुलिस ने दावा भी किया है कि वारदात को अंजाम दे रहे युवकों में से एक शख्स के बारे में पुलिस को जानकारी हाथ लगी है जिसके बाद ही यह तय हो पायेगा कि उक्त हत्या किसी ख़ास मकसद से तो नहीं किया गया।