अकोला के जिला परिषद के शिक्षा विभाग में धांधली

 22 Dec 2017  1338

 

सौम्य सिंह/in24 न्यूज़ 

अकोला के जिला परिषद् के शिक्षा विभाग में बड़े पैमाने पर धांदली की खबर सामने आई है। इस वजह से यह विभाग प्रतिदिन अखबार की सुर्खियोँ में बना रहता है। बीते कुछ दिनों से पूर्व शिक्षकों से घूस मांगने की चर्चा जिला परिषद् के भीतर चल रही थी। शिक्षा विभाग भ्रष्टाचार में कितना लिप्त है यह जानने के लिए एसीबी की टीम जिला परिषद पहुंची और उनको तब कामयाबी मिली जब शासकीय सहायक को 5 हज़ार की रिश्वत के साथ रंगे हाथों पकड़ा गया।

सूत्रों से मिली जानकारी के मुताबिक़ अकोला एसीबी में एक लिखित शकायत दर्ज की गयी थी कि शिक्षा सभापति पुंडलिकराव अरबट के सहायक श्रीकांत महादेवरा ठाकरे ने शालेय पोषाहार के बीते पांच वर्षों में आये अंतर की जानकारी के बदले ५ हज़ार रूपए की रिश्वत प्रतिमाह वसूलते थे। इस शिकायत को अकोला पुलिस ने गंभीरता से लिया और गुरुवार की दोपहर सहायक की जांच करने जिला परिषद पहुंची।

पुलिस ने सबसे पहले आरोपी सहायक के लिए जाल बिछाया और जब दोपहर करीब 3:30 बजे सहायक के कक्ष में शिक्षण विषय समिति की सभा चल रही थी तभी शिकायतकर्ता 5 हज़ार रूपए की रिश्वत देने उन्हें बाहर बुलाये ,उसके बाद आरोपी  सहायक 5 हज़ार रूपए लेकर वापिस अपनी सभा में बैठ गए।

इस गतिविधि पर पुलिस लगातार निगरानी बनाई हुई थी और जैसे ही सहायक बैठक में वापसी की, तुरंत मौके पर तैनात पुलिस ने उन्हें गिरफ्तार कर लिया। आपको बता दें कि  इससे पूर्व स्वास्थ्य विभाग में भी घूसखोरी का मामला सामने आया था जिसमे एसीबी ने स्वास्थय विभाग के एक अधिकारी को गिरफ्तार किया था।