सास को लात मारने पर दामाद को मिली मौत !

 07 Feb 2018  1381

 

 

सौम्य सिंह/in24 न्यूज़

मुंबई के पास टिटवाला में एक ऐसी घटना सामने आई है जिसने पति-पत्नी,सास-दामाद और साले-जीजा के रिश्तों को दागदार किया है। दामाद ने सास को एक लात क्या मारी साले साहब इतने व्याकुल हो गए कि उन्होंने पहले तो अपने जीजा की हत्या की और फिर लाश को 3 टुकड़े कर 3 दिशाओं में फेंक दिया।

आखिरकार मृतक जीजा के हाथों की अंगूठी से उसके लाश की शिनाख्त हुई. पुलिस जांच के दौरान सामने आया कि किस तरह से सास, साले और पत्नी ने मिलकर रविंद्र सिंह वन नामक व्यक्ति की हत्या की है। तीनों फिलहाल पुलिस की गिरफ्त में हैं और आगे की जांच जारी है। 

आपको बता दें कि घटना टिटवाला के मांडा की है. ज़रा गौर से इन चेहरों को देखिए जो पुलिस के साथ खड़े काफी भोले भाले लग रहे हैं, लेकिन इन की करतूत इंसानियत को शर्मसार कर देने वाली है। दरअसल पिछले 30 जनवरी की शाम इसी इलाके में एक सुनसान जगह पर एक धड़ मिला जिसके दोनों पांव और सर गायब थे. थोड़ी देर बाद पुलिस को एक
 
अन्य स्थान से धड़ का सर भी मिला और दूसरी जगह से धड़ के नीचे का हिस्सा भी मिला। एक ही रास्ते से शरीर के 3 टुकड़े इकट्ठा कर पुलिस ने लाश की खोज कर हत्या का मामला दर्ज किया और मृतक की शिनाख्त शुरू की। मृतक के हाथ में अंगूठी की वजह से मृतक की पहचान हुई जिसका नाम रविंद्र सिंह है और जो 25 तारीख से ही घर से लापता बताया जा रहा था। 
 
तारीख को रविंद्र की लाश मिलने के बाद इसके घर वालों ने इसकी गुमशुदगी की रिपोर्ट जब दर्ज नहीं कराई तब पुलिस को पक्का यकीन हो गया कि टुकड़ों में मिली लाश रविंद्र सिंह की ही है. उसके बाद पुलिस ने आगे की जांच तेज कर दी। आरोपी की पत्नी ने पुलिस को  सिर्फ गुमराह करने के लिए बताया कि उसका पति अपने मां-बाप के यहां गया हुआ था
 
और जब पुलिस ने रविंद्र के मां-बाप को बुलाया तब उन्होंने बताया कि रविंद्र उनके पास आया ही नहीं। पुलिस ने रविंद्र के मालिक से पूछताछ की और उससे एक फोटो भी बरामद किया। इस फोटो में रविंद्र के हाथ में अंगूठी थी. लाश की शिनाख्त रविंद्र सिंह के रूप में होने के बाद पुलिस ने आगे की जांच तेज की और रविंद्र की पत्नी से सच जानना चाहा लेकिन उसने कुछ नहीं बताया। 
 
आखिरकार ठाणे ग्रामीण क्राइम ब्रांच को पता चला कि रविंद्र का साला संत गौतम कई दिनों से घर नहीं आ रहा है। पुलिस ने उसके साले गौतम को ढूंढ निकाला। पूछताछ के बाद गौतम ने अपना गुनाह कबूल कर लिया। गौतम ने बताया कि उसके जीजा रविंद्र ने उसकी मां अनीता को एक लात मारी थी बस इसी से चिढ़कर उसने रविंद्र के सर पर एक टाइल्स का टुकड़ा मारा और मौके पर ही  रविंद्र ने दम तोड़ दिया। 
 
हैरत वाली बात यह है कि 2 दिन रविंद्र की लाश घर के बाथरूम में रखी गई और तीसरे दिन लाश के तीन टुकड़े कर अलग-अलग दिशाओं में फेंक दिए गए, ताकि रविंद्र की पहचान नहीं हो सके और वह पकड़ में भी नहीं आ सके.  गौतम के गुनाह कबूल करने के बाद पुलिस ने रविंद्र की हत्या के आरोप में गौतम मोहिते, उसकी बहन सुषमा शिकवण और सुषमा की मां अनीता को गिरफ्तार कर लिया।