छत्तीसगढ़ में नक्सली हमले में 9 जवान शहीद, 25 घायल

 13 Mar 2018  61

सौम्य सिंह/in24 न्यूज़ 

छत्तीसगढ़ के सुकमा जिले में मंगलवार को बड़ा नक्सली हमला हुआ।  इस हमले में सीआरपीएफ के 9 जवान शहीद हुए. ये हमला सुकमा जिले के किस्टाराम इलाके में हुआ और यह ब्लास्ट लैंडमाइन के जरिए किया गया। इस दौरान नक्सलियों और सुरक्षाकर्मियों के बीच मुठभेड़ भी हुई है, जिसमें 25 जवान घायल हुए हैं. इनमें से 4 की हालत गंभीर बताई जा रही है।  घायल जवानों को इलाज के लिए रायपुर भेजा जा रहा है।   नक्सलियों ने IED प्रूफ व्हीकल को ब्लास्ट कर उड़ाया था।

आपको बता दें कि छत्तीसगढ़ के मुख्यमंत्री रमन सिंह ने सोमवार को ही नक्सली प्रभावित इलाकों का मोटरसाइकिल के जरिए दौरा किया था।  डीजी सीआरएफ ने गृह मंत्रालय को इस हमले की जानकारी दे दी है।  डीजी सीआरपीएफ आज ही घटना स्थल पर जाएंगे।  गृहमंत्री राजनाथ सिंह ने भी हमले के बाद दुख व्यक्त किया है. उन्होंने हमले के बाद सीआरपीएफ के डीजी से बात की है।  दरअसल, तेलंगाना बॉर्डर पर नक्सलियों के कुछ बड़े कमांडर मारे गए थे। 

जिसके बाद नक्सलियों ने ये हमला किया है. जिसके बाद कोबरा कमांडोज़ ने नक्सलियों के खिलाफ ऑपरेशन चलाया। लेकिन दोपहर को करीब 100 से 150 नक्सलियों ने सीआरपीएफ के वाहन पर हमला कर दिया।