एक कार में मिला 100 किलो गांजा

 20 Mar 2018  1278

 

संवाददाता/in24 न्यूज़ 

मुंबई से सटे नवी मुंबई इलाके में इन दिनों मादक पदार्थों की तस्करी पुलिस की आँखों की किरकिरी बन चुकी है. नवी मुंबई पुलिस की अपराध शाखा के गिरफ्त में आये इन नकाबपोशों को जरा गौर से देखिये. इनका नाम है आमिर मुनीर अहमद उम्र 32 साल , सिराज अहमद रियाज अहमद चौधरी  .. उम्र 23 साल और मोहम्मद उस्मान सिद्दीकी, उम्र 38 साल  मुखबिर से मिली गुप्त सूचना के आधार पर नवी मुंबई क्राइम ब्रांच की सेन्ट्रल यूनिट ने इन्हे गिरफ्तार किया है. दरअसल  नवी मुंबई क्राइम ब्रांच की सेन्ट्रल यूनिट के अधिकारीयों को गुप् सूचना मिली थी कि नशे के सौदागर ठाणे जिले में स्थित मुंब्रा के रास्ते नवी मुंबई में नशीले पदार्थ की एक बड़ी खेप भेजने वाले हैं. जिसके बाद टोल नाके के पास पुलिस ने अपना जाल बिछाया जहां पुलिस को कई घंटे बिताने पड़े.

लेकिन मुखबिर की निशानदेही पर नवी मुंबई क्राइम ब्रांच के अधिकारीयों ने एक स्कोडा पर धावा बोल दिया. इससे पहले कि स्कोडा कार में सवार ये तीनो आरोपी भाग पाते पुलिस ने इन्हे कोई मौका नहीं दिया और इन्हे हिरासत में लेकर जब पुलिस ने कार की तलाशी ली तो पुलिस की आंखे भी फ़टी की फ़टी रह गयी. क्योंकि कार में रखा गया था 100 किलो गांजा जिसकी कीमत लगभग 5 लाख रुपये के आसपास बतायी जा रही है.

गिरफ्तार तीनो आरोपियों के खिलाफ एनडीपीएस अधिनियम 1985 एक्ट 8 (क) और धारा 20 और 29 के तहत आपराधिक मामला दर्ज किया गया है फिलहाल ये सभी आरोपी पुलिस हिरासत में हैं जहां पुलिस इनसे लगातार पूछताछ कर रही है कि इतने बड़े पैमाने पर गांजे की खेप ये लेकर कहां से आ रहे थे और इसकी डिलीवरी इन्हे कहां देनी थी इसके अलावा इनके तार किसी बड़े गिरोह से तो नहीं जुड़े  ... यदि ये किसी गिरोह से जुड़े हैं तो उसका मुखिया कौन है  ... बहरहाल आज की युवा पीढ़ी के खून में जहर भरने का सिलसिला भी थमने का नाम नहीं ले रहा जोकि एक गंभीर मसला बनता जा रहा है  ...