मुंबई से 11 बांग्लादेशी गिरफ़्तार

 30 Mar 2018  34

संवाददाता/in24 न्यूज़ 

अगर आप फर्जी आधार कार्ड और पैन कार्ड बनवाने की सोच रहे हैं तो हो जाइए सावधान. क्योंकि जिन लोगों ने फर्जी तरीके से कार्ड बनवाये हैं उनकी जांच में जुट गई है मुंबई पुलिस. पुलिस ने जब इस बारे में कुछ स्थानों पर छापा मारा अनेक बांग्लादेशियों ने भारतीय होने का ढोंग किया, लेकिन जब पुलिस ने सख्ती की तो आरोपियों ने से हुई पुछताछ में इन लोगो ने बांग्लादेशी होने की बात कबूल कर ली और यह भी बता दिया कि किस कदर उन्होंने क़ानून का चूना लगाकर फर्जी दस्तावेज बनवाये। गौरतलब है कि 

 
मुंबई के कांदिवली और मालवणी इलाके में अवैध रूप से रहने वाले 11 बांग्लादेशियों को मुंबई पुलिस ने गिरफ्तार किया है। कांदिवली से 3 बांग्लादेशियों को एटीएस की टीम ने गिरफ्तार किया तो 8 बांग्लादेशियों को मालवणी पुलिस ने गिरफ्तार किया है. गिरफ्तार बांग्लादेशियों को अदालत में पेश किया गया जहां 31 मार्च तक पुलिस इनसे पूछताछ करेगी.   
 
इन सभी गिरफ्तार बांग्लादेशियों की पुलिस कस्टडी समाप्त होने के बाद इनको वापस बांग्लादेश भेजने की प्रक्रिया शुरू की जाएगी। पुलिस यह भी पता लगाने की कोशिश में है कि मुंबई में और कितने बांग्लादेशी मुंबई में अवैध तरीके से रह रहे हैं. गिरफ्तार बांग्लादेशियों पर पासपोर्ट नियम, विदेशी अधिनियम और आईपीसी की धाराओं के तहत मामला दर्ज किया गया है।