हेरोइन तस्करी के आरोप में पकड़े गए 3 कॉन्स्टेबल

 11 Nov 2018  73
बड़ा बनने की चाहत में लोग अपराध करने से भी नहीं डरते, अगर अपराधों पर लगाम लगाने वाले ही जुर्म की दुनिया को अपनी दुनिया बना लें तो अपराधों पर कौन लगाम लगाएगा ऐसी ही एक ख़बर पंजाब से है जिसमें तीन कॉन्स्टेबल हेरोइन तस्करी के आरोप में पकडे गए। फाजिल्का पुलिस ने कथित तौर पर पंजाब पुलिस के तीन कांस्टेबलको पकड़ा । इनमें से दो फिरोजपुर और एक फाजिल्का का कॉन्स्टेबल है। अभी तक कांस्टेबलों के खिलाफ पुलिस द्वारा मामला दर्ज नहीं किया गया है। फिरोजपुर के एसपी बलजीत सिंह सिद्धू ने फाजिल्का पुलिस की ओर से कॉन्स्टेबल के पकड़े जाने की पुष्टि की है।
बताया जा रहा है कि फिरोजपुर के दो और फाजिल्का का एक कॉन्स्टेबल हेरोइन तस्करी का धंधा करते थे। इन्हें रंगेहाथ पकड़ने के लिए फाजिल्का सीआईए स्टाफ ने योजना बनाई। सीआईए स्टाफ ने हेरोइन लेने के लिए अपना मुखबिर उनके पास भेजा। मुखबिर ने फाजिल्का के एक कॉन्स्टेबल से संपर्क किया। जब फाजिल्का का कॉन्स्टेबल हेरोइन 120 ग्राम लेकर मुखबिर के पास पहुंचा, सीआईए स्टाफ फाजिल्का के इंचार्ज हरबंस लाल ने पुलिस पार्टी के साथ उसे पकड़ लिया।

पूछताछ दौरान उक्त पकड़े गए कॉन्स्टेबलने स्वीकार किया कि उक्त हेरोइन फिरोजपुर में तैनात पंजाब पुलिस के कॉन्स्टेबलसे लेकर आया है। फाजिल्का पुलिस फिरोजपुर के कांस्टेबल को उठाकर अपने साथ ले गई। जब उससे पूछताछ की गई तो उसने बताया कि उक्त हेरोइन पंजाब पुलिस के कांस्टेबल से ली है।


 पुलिस ने तीसरे कांस्टेबल को भी गिरफ्तार कर लिया है । तीनों कॉन्स्टेबल से पूछताछ की जा रही है कि हेरोइन किस तस्कर से लेकर आगे सप्लाई करते हैं। जानकारों का कहना है कि कॉन्स्टेबल की संपत्ति की भी पड़ताल की जा रही है। फाजिल्का सीआईए स्टाफ के इंचार्ज हरबंस लाल पूछे जाने पर कॉन्स्टेबल की गिफ्तारी से इंकार किया