दिल्ली पुलिस ने 3 संदिग्ध आईएसआई आतंकवादियों को गिरफ्तार किया

 26 Nov 2018  27
संवाददाता/in24 न्यूज़. 
दिल्ली पुलिस ने श्रीनगर पुलिस की मदद से इस्लामी राज्य जम्मू-कश्मीर (आईएसजेके) से जुड़े तीन संदिग्ध आतंकवादियों को गिरफ्तार कर लिया है।
दिल्ली पुलिस के स्पेशल सेल ने उनसे कुछ घातक हथियार और विस्फोटक बरामद किए हैं। रिपोर्ट के मुताबिक, तीनों ने राजधानी में आतंकवादी हमला करने की योजना बनाई थी।
हालांकि, तीन आतंकवादियों की पहचान ताहिर अली खान, हरिस मुश्ताक खान और असिफ सुहेल नादाफ के रूप में की गई है। रिपोर्ट के अनुसार, हरिस (24) ने जामिया मिलिया इस्लामिया से स्नातक की उपाधि प्राप्त की थी और 2013 से 2016 तक दिल्ली में भी रहती थी। इस बीच, दिल्ली पुलिस आतंकवादियों के बारे में प्राप्त इनपुट पर काम कर रही थी। इसके अलावा, शनिवार को श्रीनगर में कश्मीर पुलिस के साथ संयुक्त अभियान चलाया गया था जब आतंकवादी कोठी बाग के पर्यटन रिसेप्शन सेंटर में पुलिसकर्मी पर एक ग्रेनेड फेंक दिया गया था। बाद में, उन्हें गिरफ्तार कर लिया गया। इससे पहले सितंबर में, दिल्ली पुलिस ने राष्ट्रीय राजधानी में समूह के दो सदस्यों को गिरफ्तार कर लिया था। लाल किले के पास जामा मस्जिद बस स्टॉप से ​​पुलिस ने आतंकवादियों परवेज रशीद लोन और जमशेद जहरूर पॉल को गिरफ्तार कर लिया है। गिरफ्तारी तब की गई जब वे जम्मू-कश्मीर में बस में बसने जा रहे थे। पुलिस के अनुसार, वे हथियार ले जा रहे थे। पिछले साल, आईएसजेके ने एक सब-इंस्पेक्टर भी मारे गए थे और जुलाई में सीआरपीएफ शिविर पर भी हमला किया था और एक पुलिस अफसर होने के संदेह पर एक नागरिक को भी मार डाला था।