छुट्टी न मिलने पर CISF जवान ने चलाई गोलियां, 4 की मौत

 12 Jan 2017  2089
ब्यूरो रिपोर्ट / in24 न्यूज़

बिहार के औरंगाबाद जिले से एक रौंगटे खड़ी करने वाली वारदात सामने आई है।  मामला है औरंगाबाद जिले का जहां एक CISF के जवान ने अपने साथी चार जवानों पर फायरिंग कर दी जिससे चारो जवानों की मौत हो गयी है। विवाद था छुट्टी को लेकर, जिसमे गुस्साए बलबीर नामक जवान ने अपने 4 साथियों पर गोलियां बरसा दीं। ये वारदात नबीनगर पावर जेनेरेटिंग कंपनी की है।

पुलिस अधीक्षक डॉ. सत्यप्रकाश के अनुसार सीआईएसएफ जवान बलबीर ने छुट्टी के लिए आवेदन दिया था लेकिन उन्हें छुट्टी नहीं मिल पाई जिसके बाद किसी दूसरे जवान ने इस बात को लेकर उनपर तंज कसा और इसी बात को लेकर बलबीर को गुस्सा आ गया और उन्होंने अपनी राइफल से गोलीबारी शुरु कर दी जिसकी चपेट में चार जवान आ गए और उनकी मौत हो गयी फिलहाल बलबीर को गिरफ्तार कर लिया गया है।

पुलिस अधीक्षक डॉ. सत्यप्रकाश के अनुसार बलबीर द्वारा की गयी गोलीबारी में बच्चा शर्मा और एन मिश्र नामक दो जवानों की घटनास्थल पर ही मौत हो गयी जबकि गंभीर रूप से घायल दो अन्य जवान अरविंद कुमार और जी एस राम को अस्पताल के डॉक्टरों ने मृत घोषित कर दिया। सत्यप्रकाश ने बताया कि अधिकारियों की टीम को घटनास्थल पर भेजा गया है और टीम के लौटने के बाद ही पूरी जानकारी मिल पाएगी।

बहरहाल कुंठित मन से इस तरह अपने सहयोगियों पर गोली चलाने का ये कोई पहला मामला नहीं है लेकिन एक साथ अपने चार साथी जवानों पर गोली चलाकर उनकी हत्या करने का ये पहला मामला है जिससे आने वाले दिनों में सरकार को इस तरह की समस्या से निपटने के लिए कोई ठोस उपाय निकालना होगा ताकि इस तरह की घटनाओं की पुनरावृत्ति न हो सके।