2000 की 32 नकली नोटों के साथ 2 एस्टेट एजेंट गिरफ्तार !

 27 Jan 2017  1616

संजय मिश्रा / in24 न्यूज़

मुंबई से सटे भायंदर पूर्व स्थित घोडबंदर रोड से ठाणे ग्रामीण की लोकल क्राइम ब्रांच ने 2000 रुपये के 32 नकली नोटों के साथ दो एस्टेट एजेंट को गिरफ्तार किया है। बताया जा रहा है कि गिरफ्तार दोनों आरोपी इससे पहले भी 2000 रुपये के 40 नकली नोट बाजार में खपा चुके हैं। पुलिस ने इनकी ऑफिस से स्कैनर और प्रिंटर भी बरामद किया है।
ठाणे पुलिस की लोकल ब्रांच के अधिकारियों को मुखबिर द्वारा ये जानकारी मिली थी कि भायंदर पूर्व के घोड़देव नाका पर स्थित श्री गणेश एस्टेट एजेंसी चलाने वाले दो एजेंट 2000 रुपये के नकली नोट छाप कर उसे बाजार में चला रहे हैं जिसके फ़ौरन बाद लोकल क्राइम ब्रांच के अधिकरियों ने जाल बिछाकर दोनों आरोपियों को धर दबोचा और उनकी ऑफिस में छापेमारी की प्रक्रिया को अंजाम दिया।
छापेमारी के दौरान कथित आरोपियों की ऑफिस से 2000 रूपये के 4 नोट और A 4 साइज के 14 पेपर पर छापे गए 28 नकली नोट पुलिस ने बरामद किया। गिरफ्तार किये गए दोनों आरोपियों का नाम राजेंद्र बाबू टाकवले और चेतन उमाकांत पाटिल बताया जा रहा है।
दोनों आरोपियों से की गयी पूछताछ के दौरान पुलिस को यह पता चला कि दोनों आरोपियों ने ज्यादातर नकली नोट बीयर बार में चलाये हैं। फिलहाल लोकल क्राइम ब्रांच की टीम ने दोनों आरोपियों को गिरफ्तार कर उन्हें नवघर पुलिस को सौंप दिया है जिसके बाद आगे की जांच में नवघर पुलिस जुट गयी है। एक तरफ नकली नोटों को बाहर निकालने के लिए केंद्र सरकार द्वारा लिया गया नोटबंदी का फैसला तो दूसरी तरफ बाजारों में 2000 रुपये के नकली नोटों के चलन से सरकार के निर्णय पर प्रश्नचिन्ह लग गया है।