फेसबुक पर हुआ प्यार, प्रेमी के लिए प्रेमिका ने अपने ही घर में रची साजिश

 09 May 2017  1471

संजय मिश्रा /in24 न्यूज़, मुंबई

फेसबुक पर हुआ प्यार फिर प्रेमी की इच्छा पूरी करने की लिए प्रेमिका ने रची साजिश। प्यार का परवान ऐसा चढ़ा की प्यार में अंधी हो कर प्रेमिका ने अपने ही घर में डाल दिया डाका। जी हाँ मामला है मुंबई से सटे उल्हासनगर का जहा कैंप पांच में रहने वाली एक लड़की ने अपने प्रेमी की आर्थिक मदद करने के लिए अपने ही पिता को तक़रीबन 8 लाख का चुना लगा दिया।

चेहरे से भोलाभाला दिखाई देने वाला शख्स असल में शातिर नटवरलाल है जिसने फेसबुक के मकडजाल में एक एसी लड़की को फांसा  जो इसके लिए कुछ  भी करने को तैयार थी।  इस शक्स का नाम है विनय ढोबले जो अपने आपको डेंटिस्ट बता कर विनीता से फेसबुक पर दोस्ती की। फिर एक क्लिनिक खोलने के लिए विनीता के मांगी आर्थिक मदद। और मदद के नाम पर मांगी महज डेढ़ महीने के भीतर लोमड़ी दिमाग वाले इस शातिर नटवरलाल ने विनीता से ऐंठ ली 1 लाख की नगद और ४५ तोला सोना लेकिन इसकी नटवरलाली ज्यादा दिनों तक नहीं चल पायी और आखिरकार ये जा पहुंचा हवालात।
दरअसल विनीता अपने घर की जिम्मेदार लड़की थी और उसके पिता का उल्हासनगर कैंप 5 में टू व्हीलर का गैराज है और वो अपनी कमाई की रकम हमेशा अपनी बेटी को अलमारी में रखने के लिए देते।  यही कारन था की अलमारी से रूपये और सोने के आभूषण निकालने विनीता को ज्यादा वक्त नहीं लगा।  एक दिन जब पिता ने विनीता से अलमारी से नगदी निकाल कर देने को कहा तो विनीता ने एक ऐसी कहानी गढ़ी जिसे सुन कर आपके पैरोतले जमीं खिसक जाएगी।  जी हाँ विनीता ने एक मन गढ़त कहानी बताई और अपने ही घर में चोरो के घुस आने और चाकू की नौक पर डकैती वारदात को अंजन देने की बात बताई।  मामला जब पुलिस के पास पहुंचा तो सारी सच्चाई सामने आ गयी।
और तो और कडाई से की गयी पूछताछ में पुलिस को ये भी पता चला की जिस क्लिनिक के नाम पर विनय ने अपनी प्रेमिका  विनीता से पैसे और ४५ तोला सोने लिए उन्हें भी वो रचे कोर्स में घुड़सवारी के सट्टेबाजी में हार गया।  बरहाल पिता की शिकायत पर बाटी और उअके प्रेमी को हिल लाइन ने गिरफ्तार कर लिया लेकिन सवाल वही  के फेसबुक पर किसी से जान पहचान हो जाने पर कोई इंसान इतना अँधा कैसे हो सकता है, की वो किसी भी हद तक जाने को तैयार रहता है।