मौत की सजा से डिप्रेशन में निर्भया के बलात्कारी

 12 May 2017  1423
ब्यूरो रिपोर्ट/in 24 न्यूज़
नई दिल्ली :  निर्भया गैंग रेप मामले में फांसी की सज़ा सुनाए जाने के बाद चारों दोषी डिप्रेशन में हैं. गौरतलब है कि दिल्ली में 16  दिसंबर 2012  की रात को निर्भया का चलती बस में गैंग रेप और वह 20 किलोमीटर तक. इस घटना के चारो दोषी को सुप्रीम कोर्ट द्वारा फांसी की सजा सुनाई गई है। सजा की पुष्टि होने क बाद से ही चारों दोषी डिप्रेशन के शिकार हो गए हैं. जबकि उनके वकील दायर पुनरीक्षा याचिका पर भरोसा जता रहे हैं, हालांकि सुप्रीम कोर्ट  निर्भया गैंग रेप के दोषी मुकेश, पवन, विनय शर्मा और अक्षय कुमार सिंह की मौत की सजा को बरकरार रखा है.
चारो आरोपियों को फांसी की सजा 13 मार्च 2014 में सुनाई गई थी।  इसी तरह इन दोषियों के वकील में से मुकेश के वकील एम एल शर्मा ने कहा कि मैं उच्चतम न्यायालय में अगले हफ्ते, पुनरीक्षा याचिका दायर कर रहा हूं. वहीँ अन्य तीन दोषियों के वकील एपी सिंह ने कहा कि याचिका दायर करने से पहले वे थोड़ा वक्त लेना चाहेंगे।
दिल्ली के तिहाड़ जेल में मौजूद दोषियों को अधिकारी काउंसलिंग दे रहे हैं। 16 दिसंबर 2012 को हुई गैंग रेप की घटना के बाद जब दोषियों को गिरफ्तार किया गया था तब से उन्हें तिहाड़ जेल में ही रखा गया है.