प्रिंसिपल के पीटने से छात्र ने खोयी अपनी दाहिनी आँख की रौशनी

 14 May 2017  1492

 ब्यूरो रिपोर्ट/ in24न्यूज, मुंबई

स्कूलों में शिक्षा प्राप्त करनेवाले विद्यार्थियों को अनुशासन से रहना सिखाया जाता है. इसीलिए स्कूल के स्टाफ मेंबर्स भी करते है कड़ी मेहनत इसके पीछे उनकी यही मंशा रहती है की छात्रों को अच्छा से अच्छा अनुशासन दिया जाये लेकिन आये दिन अलग अलग माध्यमों से विभिन्न प्रकार के स्कूल टीचर्स के छात्र को पीटने कि खबर सामने आती रहती हैं. इसी तरह की एक चौकाने वाली घटना सामने आयी है कि यूपी के इलहाबाद जिले के सेंट जोसेफ स्कूल में सुबह की प्रार्थना के दौरान बैग टांगकर खड़े होने पर एक स्टूडेंट की वाइस प्रिंसिपल ने पिटाई कर दी, जिस कारन छात्र के आँख की रौशनी चली गयी। 
 
इस छात्र का नाम शेरवेन टेरेंस है. शेरवेन कि माँ शेरेन का कहना है कि 9 मई की सुबह 7 बजे मेरा बेटा स्कूल की असेम्बली प्रेयर में बैग कंधे पर टांगे खड़ा था, वाइस प्रिंसिपल फादर लेसली कोटिनो ने उसे देखते ही डांटते हुए बोले- अभी तक तुम्हारा बैग कंधे पर ही है, बैग उतारो और उतने में ही उस पर डंडे से वार कर दिया और डंडा उसकी दाहिनी आंख पर लग गया और गहरी चोट के कारण खून बहने लगा पर इतना सब होने के बावजूद वे शेरविन के बगल में खड़े बच्चों को पीटना जारी रखा और जब बात हद से ज्यादा बढ़ गई तब शेरविन की हालत बिगड़ने के कारण आनन-फानन में नाजरेथ हॉस्पिटल ले जाया गया और उनकी माँ शेरेन का कहना है कि जब मुझे स्कूल से फ़ोन आया तब सिर्फ यह बताया गया था कि आपके बेटे के आंख पर चोट लगी है पर जब वह स्कूल पहुंची तब  मुझे अपने बेटे से मिलने नहीं दिया गया और जब स्कूल में हल्ला मचा दिया तब स्कूल के वाईस प्रिंसिपल फादर  लेसली कोटिनो ने बताय की उसको इलाज के लिए लखनऊ भेजा गया हैं।
लखनऊ में इलाज के दौरान पता चला की शेरविन की एक आंख की रौशनी चली गई है. शेरविन की माँ का कहना है कि आगे के इलाज के लिए डॉक्टरों ने 17 मई को फिर से लखनऊ बुलाया है। एक महीने बाद उसकी आंख का ऑपरेशन होगा। और उन्होंने यह भी मांग की है अपराधी शेरविन के इलाज की भरपाई करे. इसी के चलते उन्होंने एफआईआर दर्ज किया, बताया कि फादर लेसली कोटिनो के खिलाफ मामले की जांच करने कहा जब फादर लेसली से बातचीत करने की कोशिश की गई तो उन्होंने धोखे से चोट लग गई है, कहकर फोन काट दिया और मोबाइल स्विच ऑफ कर लिया।