जद्दोजहद के बाद पद्मावती को सेंसर बोर्ड की मिली मंज़ूरी 

 30 Dec 2017  124

 

सौम्य सिंह/in24 न्यूज़ 

विवादों से घिरी पद्मावती को सेंसर बोर्ड की मंजूरी मिल गई है, लेकिन इसकी रिलीज पर संकट बरकरार है। राजपूत करणी सेना ने आरोप लगाया है कि अंडरवर्ल्ड के दबाव में पद्मावती को मंजूरी दी जा रही है। करणी सेना ने धमकी दी है कि जिस भी हॉल में पद्मावती दिखाई जाएगी उसे तहस-नहस कर दिया जाएगा।

शनिवार को यह खबर आई थी कि सेंसर बोर्ड ने पद्मावती को रिलीज करने की मंजूरी दे दी है साथ ही  फिल्म का नाम बदलकर 'पद्मावत' करने का भी निर्देश दिया। इसके बाद करणी सेना की तरफ से नया बयान सामने आया है। राजपूत करणी सेना के सुखदेव सिंह गोगामेदी का कहना है कि फिल्म का रिव्यू करने के लिए बनी कमिटी ने इसका विरोध किया था।

उन्होंने आरोप लगाया कि अंडरवर्ल्ड के दबाव में सेंसर बोर्ड ने यह फैसला लिया। उन्होंने यह धमकी भी दी कि जिस थिएटर में यह फिल्म दिखाई जायेगी वहां तोड़फोड़ करेंगे। बहरहाल करणी सेना का दावा जो भी हो हकीकत यही है कि सेंसर बोर्ड के विशेष पैनल ने इस फिल्म को रिलीज करने की अनुमति दे दी है।

दरअसल इस फिल्म से करनी सेना का विरोध इसलिए है क्योंकि उनका दावा है कि इस फिल्म में रानी पद्मावती और अलाउद्दीन खिलजी के बीच ड्रीम सीक्वेंस फिल्माया गया है। हालांकि इस दावे को फिल्म केनिर्देशक संजय लीला भंसाली सिरे से खारिज कर चुके हैं. वहीं दूसरी तरफ करणी सेना अपने विरोध से पीछे नहीं हट रही। ऐसे में देखना दिलचस्प होगा कि विवादों से घिरी पद्मावती को बड़ा पर्दा कब नसीब होता है!