अब किताबो में पढ़ी जाएगी ड्रीम गर्ल हेमा मालिनी !

 17 Feb 2017  1867
ब्यूरो रिपोर्ट / in24 न्यूज़ 
 
मुंबई को मायानगरी भी कहा जाता है और इस मायानगरी ने देश को कई ऐसे कलाकार दिए जिन्होंने अपने हुनर का जलवा पूरी दुनिया में बिखेरा। बॉलीवुड में ड्रीमगर्ल के नाम से प्रख्यात फिल्म अभिनेत्री हेमा मालिनी को कौन नहीं जानता। हेमा मालिनी फिल्म अभिनेत्री के साथ भारतीय जनता पार्टी की सांसद भी हैं जिन्होंने अपने संघर्षमय जीवन में कई चुनौतियों का सामना किया और अंत में सफलता पूर्वक अर्श से फर्श तक का सफर पूरा किया। खबर ये है कि ड्रीम गर्ल हेमा मालिनी के अभिनेत्री, नृत्यांगना और फिल्म निर्माता से लेकर राजनेता बनने तक के सफर को अब किताबों में भी पढ़ा जा सकेगा। जी हां, यह किताब हेमा मालिनी के 69वें जन्मदिन पर सभी बुक स्टालों पर उपलब्ध होगी।
इस किताब का नाम है ''बियॉन्ड द ड्रीम गर्ल'', जिसे हेमा मालिनी की अधिकृत बायोग्राफी मानी जा रही है। इस किताब के लेखक और स्तंभकार राम कमल मुखर्जी हैं, जिन्होंने इस किताब में ऐसी जान फूंकी है जो पाठकों को बेहद पसंद आएगी। पब्लिशर हार्पर कोलिन्स इंडिया के मुताबिक फिल्म इंडस्ट्री में पुरुष कलाकार अक्सर फिल्म को व्यावसायिक सफलता दिलाने में मुख्य भूमिका अदा करते हैं लेकिन हेमा मालिनी एक ऐसा नाम है जिसकी एंट्री ही फिल्म को बॉक्स ऑफिस पर तहलका मचाने में काफी है।
आपको बता दें कि इस वर्ष हेमा मालिनी फिल्म निर्माता रमेश सिप्पी की फिल्म में एक नए अंदाज में दिखाई देंगी। यह फिल्म एक तरह से प्रेम कहानी पर फिल्मायी गयी है जिसका नाम है शिमला मिर्च, जिसमे राजकुमारी राव की भूमिका में हेमा मालिनी नजर आएगी। हेमा मालिनी के अनुसार स्टारडस्ट के मुख्य संपादक राम कमल ने करीब दस साल पहले उनके लिए एक टेबल बुक लिखी थी जोकि हेमा मालिनी के करियर के लिए एक चित्रात्मक अभिव्यक्ति के समान थी। हेमा मालिनी ने अपनी ख़ुशी जाहिर करते हुए हार्पर कोलिन्स को शुभकामनायें दी।  एक भारतीय फिल्म अभिनेत्री के जीवनी पर लिखी किताब जल्द ही बुक स्टालों पर उपलब्ध होगी भारत वर्ष की जनता के लिए इससे बड़ी खुशखबरी क्या होगी।