इंद्राणी और पीटर मुख़र्जी के संबंधित मामले में चिंदबरम के घर पर सीबीआई का छापा 

 16 May 2017  1407

ब्यूरो रिपोर्ट/in 24 न्यूज़

कांग्रेस के वरिष्ठ नेता पी चिदंबरम और उनके बेटे कार्ति के आवास पर सीबीआई ने छापा मारा है. सूत्रों के मुताबिक आईएनएक्‍स  मीडिया को ग्रुप को विदेशी निवेश पर क्लीयरेंस देने के मामले में सीबीआई की तरफ से छापेमारी की गई है. आपको बता दे कि इस मामले में सोमवार के दिन एफआईआर दर्ज की गई थी. चिदंबरम के घर समेत चेन्नई में 16 जगहों पर छापे मारे गए हैं.  सूत्रों के मुताबिक कार्ति चिदंबरम पर आरोप है कि उनकी कंपनी ने आईएनएक्‍स मीडिया ग्रुप को विदेशी निवेश के मामले में क्लीयरेंस दिलाने की एवज में 2008 में रिश्वत ली थी.

पी चिदंबरम कांग्रेस के दिग्गज नेताओं में से एक हैं और मनमोहन सिंह सरकार में वित्त मंत्री और गृह मंत्री रह चुके हैं. उस वक्त आईएनएक्‍स मीडिया के पूर्व मीडिया टायकून पीटर मुख़र्जी और इंद्राणी मुख़र्जी मालिक थे जो हाल में अपनी बेटी शीना बोरा हत्या कांड मामले में हिरासत में है.

सीबीआई के मुताबिक इस मामले की जांच चल रही है. कार्ति चिदंबरम की कंपनी को आईएनएक्‍स मीडिया ग्रुप से 10 लाख रुपये मिले थे और उसके बदले कार्ति की कंपनी ने आईएनएक्‍स मीडिया ग्रुप को चार करोड़ रुपये के लिए एफआईपीबी यानि फॉरेन एक्‍सचेंज प्रमोशन बोर्ड क्‍लीयरेंस दिलाने में मदद की थी. आईएनएक्‍स को इसके ज़रिये चार करोड़ नहीं बल्कि 305 करोड़ रुपये मिले थे.

सीबीआई की छापेमारी पर प्रतिक्रिया देते हुआ चिदंबरम ने कहा कि छापेमार कर सरकार मेरी आवाज़ दबाना चाहती है लेकिन इसके बावजूद में सरकार के खिलाफ लिखताऔर बोलता रहूंगा.