महात्मा गांधी और पीएम मोदी का कार्टून बनाकर राजठाकरे ने की खिंचाई !

 02 Oct 2017  1241

ब्यूरो रिपोर्ट / in24 न्यूज़

राष्ट्रपिता महात्मा गांधी को उनके जयंती के मौके पर देश के प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी और राष्ट्रपति रामनाथ कोविंद ने पुष्प सुमन अर्पित कर उन्हें श्रद्धांजलि दी लेकिन इस मौके पर महाराष्ट्र नवनिर्माण सेना के अध्यक्ष राज ठाकरे ने एक बार फिर प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी पर निशाना साधा है। इस बार उन्होंने एक कार्टून बनाकर महात्मा गांधी की आत्मकथा 'सत्य के साथ मेरा प्रयोग' के जरिये पीएम मोदी पर प्रहार किया। राजठाकरे को कम से कम आज के दिन तो ऐसा करने से बचना चाहिए था ऐसी चर्चा देश के कई राज्यों में होने लगी है। राज ठाकरे में अपने फेसबुक पेज पर 'एक मिट्टी से जन्में दो लोग' शीर्षक से कार्टून लगाया है।

इसमें महात्मा गांधी जहां 'माई एक्सपेरिमेंट विद ट्रूथ' पकड़े हैं, तो वहीं नरेंद्र मोदी के हाथों में जो किताब है, उस पर 'माई एक्सपेरिमेंट विद लाइज़' यानि असत्य के साथ मेरा प्रयोग लिखा है। आपको बता दें कि मनसे प्रमुख ने इससे पहले मुंबई में एलफिंस्टन स्टेशन के फुट ओवरब्रिज में मची भगदड़ के बाद भी प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी पर निशाना साधते हुए उन्हें 'झूठा' करार दिया था। राज ठाकरे ने आरोप लगाया था, 'हमने कभी ऐसा प्रधानमंत्री नहीं देखा, जो इतना बड़ा झूठा हो। उन्होंने बड़े-बड़े वादे किए और उन्हें 'चुनावी जुमला' बताकर खारिज कर दिया। कोई आदमी इस तरह झूठ कैसे कह सकता है।'मनसे प्रमुख राज ठाकरे फेसबुक से जुड़ने के बाद से ही सुर्खियों में बने हुए हैं।

इससे पहले 23 सितंबर को भी राज ठाकरे ने अपने फेसबुक पेज पर एक कार्टून शेयर करते हुए पीएम मोदी पर तीखा हमला किया था। कार्टून में अंडरवर्ल्ड डॉन दाऊद इब्राहिम अपनी मर्जी से भारत आता हुआ दिखाई दे रहा है और पीएम मोदी उसके पीछे रस्सी से खिंचते चले आ रहे हैं। कार्टून के साथ ठाकरे ने यह मैसेज भी शेयर किया कि, 'दाऊद खुद भारत आना चाहता है, लेकिन मोदी उसे लाने का श्रेय ले रहे हैं।' राज ठाकरे ने तब यह आरोप लगाया था कि भगोड़ा माफिया डॉन दाऊद इब्राहिम कासकर भारत लौटना चाहता है और वह इसे लेकर बीजेपी के नेतृत्व वाली केंद्र सरकार से समझौते के लिए बातचीत कर रहा है।

राज ठाकरे ने कहा था कि दाऊद बहुत बीमार है, वह चल नहीं सकता है। वह भारत लौटना चाहता है और अपनी जन्मभूमि पर आखिरी सांस लेना चाहता है हालांकि हाल ही में मुंबई पुलिस के एनकाउंटर स्पेशलिस्ट प्रदीप शर्मा द्वारा गिरफ्तार किये गए दाऊद के भाई इकबाल ने पूछताछ के दौरान यह साफ़ कर दिया है कि दाऊद इब्राहिम कसी तरह से रोग ग्रसित नहीं है उसे किसी तरह की कोई बीमारी नहीं है। बहरहाल राज ठाकरे द्वारा  प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी पर निशाना साधना इस बात की तरफ भी संकेत करता है कि हाशिये पर खड़ी महाराष्ट्र नवविर्माण सेना को नई ताकत और नई ऊर्जा देने में राज ठाकरे पूरे दम -खम से जुड़ गए हैं ऐसे में वे और उनकी पार्टी कितना कामयाब हो पायेगी इस पर सभी की निगाहें टिकी हुई है।