गुजरात में योगी आदित्यनाथ की दहाड़, पीएम के फैसले से कांग्रेस हुई लाल !

 13 Oct 2017  1276

ब्यूरो रिपोर्ट / in24 न्यूज़

गुजरात विधानसभा चुनाव की तारीखों का भले ही ऐलान नहीं हुआ लेकिन गुजरात की जमीन पर चुनावी रण में राजनीतिक दल कूद पड़े हैं। गौरतलब है कि पिछले एक महीने में न केवल पीएम नरेंद्र मोदी ने तीन बार गुजरात का दौरा किया, बल्कि कांग्रेस उपाध्यक्ष राहुल गांधी कांग्रेस में जान फूंकने में लगे हैं। गुजरात का आगामी चुनाव भाजपा और कांग्रेस के लिए एक बड़ी चुनौती है। भारतीय जनता पार्टी की अग्नि परीक्षा इस बात को साबित करना है कि उनकी नीतियां लोगों के बीच लोकप्रिय हैं। साथ ही ये भी साबित करना है कि जीएसटी या नोटबंदी को लेकर विपक्ष सिर्फ अपनी हताशा को व्यक्त कर रहा है। वहीं हाशिये पर खड़ी कांग्रेस पार्टी किसी भी सूरत में अपनी जमीन को वापस पाने की कोशिश कर रही है। दोनों ही दल जनता को लुभाने की पुरजोर कोशिश में जुटे हैं।

1अक्टूबर से लेकर 15 अक्टूबर तक गुजरात गौरव यात्रा के जरिए भाजपा अपने समर्थकों और मतदाताओं को बता रही है कि राज्य का भविष्य भाजपा के हाथों में ही सुरक्षित है। गुजरात के अलग-अलग भौगोलिक इलाकों में पार्टी खास रणनीति पर काम कर रही है। दक्षिण गुजरात (सूरत, वलसाड, भरूच, नवसारी) में अपनी पकड़ को मजबूत रखने के लिए उत्तर प्रदेश के मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ गुजरात गौरव यात्रा में शामिल हो रहे हैं। यूपी के सीएम योगी आदित्य नाथ की मौजूदगी के मतलब को जानने और समझने से पहले ये जानना जरूरी है कि वलसाड में आदित्यनाथ ने क्या कुछ बोला। यूपी के मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ ने गुजरात के वलसाड में एक जनसभा के दौरान कांग्रेस और राहुल गांधी पर जमकर निशाना साधा।

उन्होंने कहा कि राहुल गांधी ने अपने संसदीय क्षेत्र अमेठी में विकास के लिए कुछ नहीं किया। जब हमने वहां के लोगों के लिए कदम उठाए तो कांग्रेस बौखला गई है। उन्होंने कहा कि अमित भाई यहां आते हैं पर राहुल गांधी इटली भाग जाते हैं, तब उन्हें गुजरात की याद नहीं आती। समझो जहां राहुल गांधी प्रचार करने चले गए, वहां कांग्रेस की हार पक्की है। योगी अादित्यनाथ ने कहा कि 41 सालों तक कांग्रेस ने सरदार पटेल को भारत रत्न नहीं दिया। जब अटल बिहारी वाजपेयी प्रधानमंत्री बने तब उन्होंने मुद्दा उठाया। योगी अादित्यनाथ ने पूर्व पीएम मनमोहन सिंह पर निशाना साधते हुए कहा कि वे बोलने से पहले गांधी परिवार की ओर देखते थे। कांग्रेस ने हमेशा देश को लूटा है। लेकिन मोदी सरकार ने भ्रष्टाचार, कालाबाजारी और ब्लैक मनी के खिलाफ कई सख्त कदम उठाए और ये सब कांग्रेस को नहीं पच रही है।

योगी ने पूछा कि आखिर बिना किसी वजह के राहुल गांधी प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी पर हमला क्यों कर रहे हैं ? बस इसीलिए कि पीएम ने देश में भ्रष्टाचारियों के खिलाफ कड़े तेवर दिखाए। कांग्रेस नेता मीम अफजल ने कहा कि कांग्रेस के विकास कार्यों की अनदेखी नहीं की जा सकती है। अमेठी में राहुल जी ने विकास की गंगा बहा दी थी और वो एक तथ्य जिसे आप नजरंदाज नहीं कर सकते हैं। यूपी के सीएम योगी जी की बातें विरोधाभासी होती हैं। इस सरकार के बने हुए करीब 6 महीने हो चुके हैं और यूपी में क्या कुछ हो रहा है उसके लिए सबूत देने की जरूरत नहीं है।

जहां तक गुजरात की बात है वहां की जनता बदलाव चाहती है और उस बदलाव को लाने में कांग्रेस सक्षम है। भाजपा का चरित्र सांप्रदायिक है, समाज में विभेद पैदा कर राजनीति करना इन लोगों की परंपरा है। गुजरात गौरव यात्रा में सीएम योगी के शामिल होने से कुछ हासिल नहीं होने वाला है।कुलमिलाकर गुजरात विधानसभा में जीत सुनिश्चित करने के लिए बीजेपी और कांग्रेस एड़ी-चोटी एक कर दे रहे हैं जिसके चलते कोई भी मुद्दा वे अपने हाथों से नहीं जाने देना चाहते।