पाटीदार के अलावा कांग्रेस को दलितों का साथ

 31 Oct 2017  1241

 

ब्यूरो रिपोर्ट/in24 न्यूज़  

गुजरात विधानसभा चुनाव को लेकर कांग्रेस ने अपनी तैयारी पूरी कर ली है । कांग्रेस अब भाजपा के खिलाफ विरोधी दल को एकजुट करने की कोशिश करने में लगी हुई है । एक तरफ राज्य के बड़े ओबीसी नेता अल्पेश ठाकोर ने कांग्रेस का दामन थाम लिया है तो वहीं दूसरी तरफ कांग्रेस पार्टी ने जिग्नेश मेवानी पर नजर बनाए रखी है ताकि दलित वोटों को अपने पक्ष में किया जा सके ।

इससे पहले यह चर्चा हुई थी, कि राहुल गांधी आगे की रणनीति को लेकर जिग्नेश से मुलाकात करेंगे, फिलहाल जिगनेश ने इन खबरों का खंडन करते हुए कहा कि उन्हें अगर राहुल से मिलना होगा तो वो खुद मिल लेंगे, हम राहुल गांधी जी से कांग्रेस के किसी भी नेता से मिलेंगे तो हमारे व्यक्तिगत लाभ के लिये नहीं मिलेंगे, दलित समाज के जिन सवालों को लेकर गुजरात की भाजपा सरकार बात करने को तैयार नहीं उन सवालों पर कांग्रेस पार्टी का पक्ष क्या है उस की स्पष्टता के लिए ही मिलेंगे।

इस पर जवाब देते हुए अशोक गहलोत ने कहा कि जिग्नेश सही कह रहे हैं, जब तक पार्टी अपना पक्ष स्पष्ट न करे तब तक कैसे कोई मुलाकात कर ले । जिग्नेश को ऊना आंदोलन के दौरान पहचान मिली थी जहां उन्होंने दलित समुदाय के लोगों को गाय न छुने की कसम दिलवाई । ऊना में कथित गौ रक्षकों द्वारा चार दलित सुमदाय के युवकों की पिटाई के बाद जिग्नेश ने पूरे गुजरात में पदयात्रा कर दलितों को एकजुट करने का काम किया था । इस पदयात्रा ने जिग्नेश को गुजरात में दलित नेता के तौर पर स्थापित कर दिया था ।