नवाब मलिक की गिरफ्तारी से देश भर की राजनीति में हलचल, अखिलेश यादव ने साधा BJP पर निशाना

 24 Feb 2022  363

संवाददाता/ in24 न्यूज़

महाराष्ट्र सरकार (maharashtr government) के कैबिनेट मंत्री नवाब मालिक (Nawab Malik) को ईडी (ED) ने गिरफ्तार कर लिया है। 23 फरवरी की सुबह-सुबह ही ईडी नवाब मलिक के घर पहुंची, जिसके बाद मलिक को ED अपने दफ्तर ले गयी। करीब 8 घंटे तक पूछताछ के बाद ईडी ने नवाब मलिक को गिरफ्तार कर लिया। जहां से PMLA कोर्ट ने उन्हें 3 मार्च तक ED की कस्टडी में भेज दिया।

 

नवाब मलिक पर हुई इस कार्रवाई से देश की राजनीति में हलचल देखने को मिल रही है। एक तरफ जहां विपक्ष बीजेपी पर सत्ता का दुरुपयोग करने का आरोप लगा रहा है तो वहीं दूसरी तरफ बीजेपी का कहना है कि ईडी स्वतंत्र रूप से कार्य कर रही है और उसके पास नवाब मलिक के खिलाफ सबूत हैं।


महाराष्ट्र में नवाब मलिक की हुई गिरफ्तारी के बाद उत्तर प्रदेश में चल रहे चुनाव में भी ये मुद्दा गूंजने लगा। समाजवादी पार्टी (samajvadi party) के प्रमुख अखिलेश यादव ने इस दौरान बीजेपी पर हमला बोला। अखिलेश यादव (akhielsh yadav) ने प्रतिक्रिया देते हुए कहा कि भारतीय जनता पार्टी जब घबराती है तो इस तरह एजेंसियों को सामने लाकर लोगों को अपमानित करती है। झूठे मुकदमे लगाकर जेल भेजती है।

बता दें कि नवाब मलिक से एक जमीन की खरीद को लेकर पूछताछ की गई, जिसे उन्होंने कई साल पहले सस्ते दाम पर खरीदा था। गौरतलब है कि यह आरोप पूर्व मुख्यमंत्री देवेंद्र फडणवीस (Devendra Fadnavis) ने मलिक पर लगाया था।