शिवसेना नेता यशवंत जाधव के दो ठिकानों पर IT की रेड

 25 Feb 2022  335
संवाददाता/ in24 न्यूज़
 
एनसीपी नेता और महाराष्ट्र के कैबिनेट मंत्री नवाब मलिक का मुद्दा अभी भी गरमाया हुआ है लेकिन इसी दौरान शिवसेना के एक और नेता मुश्किल में घिर गए हैं. भायखला सीट से विधायक यामिनी जाधव के पति यशवंत जाधव के दो ठिकानों पर इनकम टैक्स (IT) की टीम ने छापा मारा है। यह छापेमारी मुंबई के भायखला और मजगांव इलाके में स्थित जाधव के घरों पर की गयी है। आईटी की यह कार्रवाई शुक्रवार सुबह 7 बजे से ही जारी है। जाधव के घर के बाहर भारी संख्या में सीआरपीएफ के जवानों की तैनाती की गयी है।
 
बता दें कि यशवंत जाधव बृहन्मुंबई महानगर पालिका (BMC) की स्थायी समिति के अध्यक्ष भी है। अभी हाल ही में बीजेपी नेता किरीट सोमैया ने यशवंत जाधव और मुंबई की मेयर किशोरी पेडनेकर पर घोटाले का आरोप लगाया था. सोमैया ने आरोप लगाते हुए कहा था कि जाधव ने कोविड संक्रमण काल के दौरान अपने और अपने रिश्तेदारों के खातों में 15 करोड़ रुपये डायवर्ट किए थे। सोमैया ने मंत्री आदित्य ठाकरे पर मेयर की कंपनी को ठेका देने का भी आरोप लगाते हुए इस मामले की जांच की मांग थी साथ ही उन्होंने यह भी कहा था कि वे सभी एजेंसियों से इस घोटाले की शिकायत करेंगे।
 
माना जा रहा है कि यह रेड इसी आरोप का नतीजा है। यह भी कहा जा रहा है कि आने वाले समय में और नेताओं पर भी केंद्रीय एजेंसीज का शिकंजा कस सकता है।

किरीट सोमैया ने शिवसेना सहित उद्धव ठाकरे पर हमला करते हुए कहा था कि उद्धव ठाकरे की आय का जरिया मनपा है। उन्होंने कहा, यशवंत जाधव ने 15 करोड़ पैसे डोनेट किए हैं जिसे प्रधान डीलर्स प्राइवेट लिमिटेड के खाते में पैसे ट्रांसफर कर दिए गए। सोमैया ने यह भी दावा किया था कि यशवंत जाधव के खाते में 2 करोड़ रुपये, उनकी पत्नी यामिनी जाधव के खाते में 2 करोड़ रुपये, उनके बेटे निखिल जाधव को 50 लाख रुपये और उनके दूसरे बेटे यतिन जाधव को 50 लाख रुपये हस्तांतरित किए गए।

यही नहीं भाजपा नेता आरोप लगाते हुए आगे कहा था कि यशवंत जाधव ने शौरू ट्रेडिंग कंपनी के खाते में 3 करोड़ रुपये, क्रेसिडा ट्रेडर्स के खाते में 2 करोड़ रुपये और सुनंदा मोहिते के खाते में 5 करोड़ रुपये, उनके और उनके रिश्तेदारों के खाते में कुल 15 करोड़ रुपये स्थानांतरित किए थे।