नवाब मलिक की तबियत बिगड़ी, जेजे अस्पताल में हुए दाखिल

 25 Feb 2022  337
संवाददाता/ in24 न्यूज़
 
महाराष्ट्र की राजनीति में चर्चा का केंद्र बने राष्ट्रवादी कांग्रेस पार्टी (NCP) के नेता और महाराष्ट्र सरकार के मंत्री नवाब मलिक (Nawab Malik) को मुंबई के जेजे अस्पताल में भर्ती कराया गया है. मलिक इस समय मनी लॉन्ड्रिंग के मामले में ED की कस्टडी में हैं, जहां वे 3 मार्च तक रहेंगे. मलिक के आधिकारिक ट्वीटर एकाउंट से उनके अस्पताल में एडमिट होने की पुष्टि की गयी है. नवाब मलिक को शुक्रवार सुबह रूटीन चेकअप के लिए अस्पताल ले जाया गया था. हालांकि, डॉक्टरों ने सलाह दी कि उन्हें भर्ती करने की जरूरत है.
 
सूत्रों से मिली जानकारी के अनुसार एनसीपी नेता मलिक को डॉक्टर की सलाह पर जेजे हॉस्पिटल के यूरोलॉजी (Urology) वार्ड में एडमिट किया गया है. बताया जा रहा है कि उन्हें किडनी में तकलीफ होने के बाद अस्पताल में भर्ती करना पड़ा. डॉक्टर के अनुसार, नवाब मालिक की पहले दो बार किडनी की सर्जरी हो चुकी है. अब उन्हें कब तक अस्पताल में रहना पड़ेगा, इसकी कोई जानकारी सामने नहीं आई है. इस बारे में नवाब मलिक की बेटी सना खान ने पार्टी कार्यकर्ता को सूचना दी कि उनके पिता को पेट दर्द की शिकायत के चलते अस्पताल में भर्ती कराया गया है.
 
बता दें कि अंडरवर्ल्ड डॉन और भगोड़े दाऊद इब्राहिम और उसके सहयोगियों के खिलाफ दर्ज मामले में मनी लॉन्ड्रिंग के आरोप में ईडी ने मलिक को गिरफ्तार किया है. ईडी के अधिकारी बुधवार सुबह मलिक के घर पहुंचे और उनसे पूछताछ की. जांच में सहयोग नहीं करने के कारण बुधवार दोपहर करीब 2:45 बजे मलिक को गिरफ्तार कर लिया गया. मलिक को तब विशेष पीएमएलए अदालत में पेश किया गया, जिसने उन्हें 3 मार्च तक ईडी की हिरासत में भेज दिया गया.