ईडी की कस्टडी में 7 मार्च तक रहेंगे नवाब मलिक

 03 Mar 2022  332

संवाददाता/ in24 न्यूज़ 


महाराष्ट्र के कैबिनेट मिनिस्टर नवाब मलिक को राहत नहीं मिली है. ईडी की कस्टडी में 3 मार्च तक रहने के बाद उन्हें आज फिर विशेष पीएमएलए कोर्ट में पेश किया गया, जहां से कोर्ट ने उन्हें दोबारा 7 मार्च तक प्रवर्तन निदेशालय (ED) की कस्टडी में भेज दिया। बता दें कि उन्हें दाऊद इब्राहिम(Dawood Ibrahim) मनी लॉन्ड्रिंग मामले (Money Laundering Case) में गिरफ्तार किया गया है। 

यही नहीं महाराष्ट्र के कैबिनेट मंत्री नवाब मलिक पर ईडी का शिकंजा लगातार कसता जा रहा है। ईडी की जांच अब उनके बेटे फराज मलिक तक पहुंच गयी है. ईडी ने फराज मलिक को नोटिस भेज उन्हें पेश होने के लिए कहा था. ईडी सूत्रों की माने तो फराज की टचवुड रियल स्टेट प्राइवेट लिमिटेड कंपनी 25 फ़ीसदी की हिस्सेदारी है और यह प्लॉट बीकेसी में है और इस प्लॉट की कीमत तकरीबन 200 करोड़ रुपए बताई जा रही है। 

आपको बता दें कि नवाब मलिक पर हसीना पारकर की एक जमीन को खरीदने का आरोप है। आरोप यह भी है कि उन्होंने 300 करोड़ की जमीन को महज 55 लाख रुपए में खरीदा। इस पूरे ट्रांजैक्शन में मनी लॉन्ड्रिंग का आरोप मलिक पर लगा है। साथ ही अंडरवर्ल्ड और 1993 बम धमाकों के आरोपियों से संबंध रखने और प्रॉपर्टी खरीदने का भी आरोप है। ईडी ने मलिक पर टेरर फंडिंग का आरोप लगाया है।