BJP की जीत में मायावती और ओवैसी का योगदान - शिवसेना

 12 Mar 2022  463

संवाददाता/ in24 न्यूज़ 


पांच राज्यों में हुए विधानसभा चुनाव का रिजल्ट आ चुका है, जिसमें बीजेपी ने एक बार फिर से 4 राज्यों में अपनी सरकार को बरकरार रखा है. इसके लेकर अब शिवसेना ने प्रतिक्रिया दी है. शिवसेना (Shivsena) सांसद और वरिष्ठ नेता संजय राउत (Sanjay Raut) ने बीजेपी की जीत पर तंज कसा है। उन्होंने कहा कि उत्तर प्रदेश (UP Election) उनका अपना राज्य था फिर भी वहां अखिलेश यादव की सीटें बढ़ गई हैं। राउत ने कहा कि बीजेपी की जीत में बसपा सुप्रीमो मायावती और ओवैसी का योगदान है। इन सब को पद्म विभूषण और भारत रत्न देना पड़ेगा। उन्होंने कहा कि हम लोग खुश हैं, चुनाव में हार जीत तो होती रहती है। आपकी खुशी में हम भी शामिल हैं।

संजय राउत ने आगे कहा कि, चिंता का विषय यह है कि पंजाब में बीजेपी जैसी एक राष्ट्रीय पार्टी को वहां की जनता ने पूरी तरह से नकार दिया है। प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी, गृह मंत्री अमित शाह और रक्षा मंत्री राजनाथ सिंह ने वहां जमकर प्रचार किया था। बावजूद इसके बीजेपी को वहां करारी शिकस्त मिली है। आखिर ऐसा क्यों हुआ? 

आपको बता दें कि उत्तर प्रदेश के विधानसभा चुनाव में शिवसेना ने 37 सीटों पर उम्मीदवार उतारे थे। यही नहीं शिवसेना के युवा नेता व ठाकरे परिवार के आदित्य ठाकरे सहित शिवसेना के मुख्य प्रवक्ता व राज्यसभा के सदस्य संजय राउत, कैबिनेट मंत्री एकनाथ शिंदे से लेकर सांसद विनायक राउत, अनिल देसाई, अरविंद सावंत सहित कई नेताओं ने प्रचार किया, लेकिन इन सभी सीटों पर पार्टी उम्मीदवार की जमानत जब्त हो गई।