दिल्ली-एनसीआर को क्रिसमस पर मिला मेजेंटा लाइन का तोहफा 

 25 Dec 2017  1137

 

सौम्य सिंह/in24 न्यूज़ 

प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने दिल्ली-एनसीआर के लोगों को क्रिसमस का तोहफा दिया है। पीएम मोदी और यूपी के सीएम योगी आदित्यनाथ ने दिल्ली के कालकाजी और नोएडा के बॉटनिकल गार्डन के बीच मेट्रो की नई मेजेंटा लाइन की शुरुआत कर दी और इस दौरान पीएम मोदी ने मेट्रों में सफर भी किया।  नोएडा के बॉटनिकल गार्डन और कालकाजी के बीच मेट्रो लाइन का उदघाटन पीएम मोदी ने किया साथ ही जनसभा को  सम्बोधित भी किया।

पीएम मोदी के नोएडा दौरे को लेकर सुरक्षा के भी पुख्ता इंतजाम किए गए। आपको बता दें  कि 15 एसपी, 25 एएसपी, 45 डीएसपी, 1900 कॉन्स्टेबल मोदी के नोएडा दौरे के दौरान तैनात थे. इसके साथ ही अर्द्धसैनिक बल, पीएसी, आरएएफ, सीआरपी और एसपीजी के जवान चप्पे-चप्पे पर मौजूद थे। हालांकि मेट्रो की ये नई लाइन सफर से पहले ही विवादों के साए में घिर गई है। 

मेट्रो लाइन के उद्घाटन के मौके पर केजरीवाल को न बुलाए जाने पर आम आदमी पार्टी ने पीएम मोदी और सीएम आदित्यनाथ पर हमला साधा। आम आदमी पार्टी प्रवक्ता संजय सिंह ने कहा, ‘’राजनीति में एक सामान्य शिष्टाचार का पालन करने से अगर मोदी जी और योगी जी की सरकार परहेज कर रही है तो यह इस बात को दर्शाता है कि यह एक ओछी राजनीति है। 

आपको बता दें कि इस साल ये तीसरा मौका है जब पीएम मोदी मेट्रो लाइन का उद्घाटन किया। इससे पहले हैदराबाद और कोच्चि मेट्री की शुरुआत भी पीएम मोदी की मौजूदगी में ही हुई थी। मेट्रो की इतनी लाइन होने के बावजूद यह देखना दिलचस्प होगा कि भविष्य में यह कितनी कारगर साबित होगी क्योंकि प्रदूषण दिल्ली की प्रमुख समस्या है साथ ही सार्वजनिक वाहनों की स्थिति खस्ता है।