राम मंदिर मामले पर सुनवाई 14 मार्च तक टली 

 08 Feb 2018  1198

 

सौम्य सिंह/in24 न्यूज़ 

 

राम मंदिर मामले पर सुप्रीम कोर्ट ने 14 मार्च तक सुनवाई टाल दी है। सुनवाई के दौरान सुन्नी वक्फ बोर्ड ने कहा कि अभी उन्हें दस्तावेजों के अनुवाद के लिए कुछ और समय चाहिए, परिणामस्वरूप सुप्रीम कोर्ट में इस मामले की सुनवाई 14 मार्च को होगी।

हालांकि कोर्ट ने 7 मार्च तक सभी दस्तावेजों को जमा करने के लिए कहा है। सुनवाई के दौरान वक्फ बोर्ड की ओर से वकालत करने के लिए कपिल सिब्बल सुनवाई के दौरान मौजूद नहीं थे. हिंदू महासभा के वकील विष्णु शंकर जैन ने बताया कि दोनों पक्षकार मामले की रोजाना सुनवाई करने के पक्ष में हैं।

सुप्रीम कोर्ट  ने कहा है कि इस मामले की प्रमुख याचिका पर पहले सुनवाई की जाएगी इसके बाद ही अन्य याचिकाओं पर सुनवाई की जाएगी। उत्तर प्रदेश सरकार की ओर से तुषार मेहता ने सुप्रीम कोर्ट से अनुरोध किया कि गीता और रामायण का अनुवाद भी कोर्ट में जमा होने चाहिए। 

मुख्य न्यायाधीश दीपक मिश्रा ने राजीव धवन से कहा कि वे सिर्फ कानून के तहत जमीन विवाद पर सुनवाई करेंगे। वहीं, तुषार मेहता ने राजीव धवन से कहा कि वे मामले में बढ़ा-चढ़ाकर बोलने से बचें. गुरुवार को सुनवाई के दौरान सलमान खुर्शीद ने कहा, ''मुझे कोर्ट के बाहर मामले को सुलझाने की जानकारी नहीं है, लेकिन लोग इसकी बात कर रहे हैं। यदि मामले में पक्षकार समझदार हैं, तो कोर्ट के बाहर सुलह समझौता किया जा सकता है और यह संभव भी है।"