जस्टिस लोया की मौत पर विपक्षी दल के नेताओं की राष्ट्रपति से मुलाक़ात 

 09 Feb 2018  1188
 
 
 
सौम्य सिंह/in24 न्यूज़ 
 

 

सीबीआई जज बृजगोपाल हरिकिशन लोया के मौत के मामले निष्पक्ष जांच कराने पर विपक्षी दल कांग्रेस के नेताओं ने राष्ट्रपति रामनाथ कोविंद से मुलाक़ात की। विपक्षी नेताओं ने कांग्रेस अध्यक्ष राहुल गांधी की अगुआई में इससे सम्बंधित नोटिफिकेशन भी राष्ट्रपति को सौंपा। राहुल गांधी समेत कांग्रेस के तमाम दिग्गज नेता गुलाम नबी आज़ाद,कपिल सिब्बल,आनंद शर्मा,पी चिदंबरम  राष्ट्रपति से मुलाक़ात करने पहुंचे। 

गौरतलब है, कि विपक्षी पार्टियां जज लोया की मौत पर पहले ही निष्पक्ष जांच की मांग कर चुकी हैं। सुप्रीम कोर्ट के चार जजों द्वारा इस मसले पर उठाए गए सवालों के बाद राहुल गांधी ने भी मीडिया से बात की थी। उन्होंने तब अपील की थी कि चारों जजों के आरोप बेहद अहम हैं . जज लोया मामले की जांच सही तरीके से होनी चाहिए।

राहुल ने कहा था कि सुप्रीम कोर्ट के शीर्ष स्तर पर जज लोया के मामले की जांच होनी चाहिए, जो हमारा लीगल सिस्टम है, उस पर हम विश्वास करते हैं. यह मामला एक गंभीर विषय है, इसलिए हम ये बात कर रहे हैं। बहरहाल सुप्रीम कोर्ट में इस मामले की सुनवाई दीपक मिश्रा की बेंच कर रही है और CJI ने कहा था कि वह सिर्फ जज लोया की मौत से जुड़े मामले पर सुनवाई करेंगे।

उससे जुड़े किसी अन्य मुद्दे पर सुनवाई नहीं करेंगे। सुप्रीम कोर्ट ने इस मामले से जुड़ी सभी याचिकाओं को हाईकोर्ट से उनके पास ट्रांसफर करने को कहा था।