कार्यवाही स्थगित होने के बावजूद बैठे रहे सांसद

 27 Mar 2018  1135

संवाददाता/in24 न्यूज़

बजट सत्र के 16वें दिन भी सांसदों ने संसद के दोनों सदनों में जोरदार हंगामा किया। इस हंगामे की वजह के कारण फिर से अविश्वास प्रस्ताव रखा जा सका साथ ही, राज्यसभा से रिटायर होने वाले सांसद के भाषण के बिना ही सभापति को कार्यवाही बीच में स्थगित करनी पड़ी। बहरहाल कार्यवाही स्थगित होने के बावजूद सदन में बैठे थे क्योंकि सभापति वेंकैया नायडू यह चाहते थे कि जो सांसद रिटायर हो रहे हैं वे अपना अनुभव बाकी सांसदों से साझा करें चूंकि यह एक संसद की परंपरा भी है।  

राज्यसभा में कावेरी प्रबंधन बोर्ड के गठन की मांग को लेकर AIADMK के सांसद लगातार वेल में आकर हंगामा कर रहे थे। पहले तो सभापति ने सदन की कार्यवाही 15 मिनट के लिए स्थगित की लेकिन बावजूद इसके जब कार्रवाई दोबारा शुरू हुई तब भी AIADMK सांसदों का हंगामा जारी रहा। विपक्षी नेता गुलाम नबी आजाद भी चाहते थे कि सदन चले लेकिन जो सांसद विरोध कर रहे थे वेल में जाकर उनके विरोध में आजाद ने विपक्षी सदस्यों को

बाहर नहीं जाने की अपील की और सदन में 12 बजे तक बैठने का निर्णय लिया। कुछ समय बाद बसपा और सपा के सांसद भी सदन से बाहर चले गए लेकिन कांग्रेस के सांसद अपने स्थानों पर 12 बजे तक बैठे रहे।