मोदी ने रिटायर सांसदों को दी बधाई

 28 Mar 2018  1154


संवाददाता/in24 न्यूज़

राज्यसभा में प्रधानमंत्री ने रिटायर हो रहे सांसदों का शुभकामनाएं दी, साथ ही उन्होंने कहा कि हंगामे की वजह से वे सांसदों को सदन में संबोधित नहीं कर पाए। प्रधानमंत्री ने कहा कि उन्हें विश्वास है कुछ सांसद इस अनुभव के साथ अपनी समाज सेवा मजबूत करेंगे। साथ ही उन्होंने कहा कि सांसदों का इस सदन में अहम् योगदान रहा और सभी ने राष्ट्रीय प्रगति के लिए काम किया।

संसद उनका यह योगदान कभी नहीं भूल सकता। राज्य सभा का जिक्र करते हुए पीएम मोदी ने कहा कि लोकतंत्र में इसका एक अनोखा महत्व है यह नीतियों को तय करने में काफी अहम भूमिका निभाता है। राज्यसभा के उपसभापति पी जे कुरियन का जिक्र करते हुए मोदी ने कहा कि उनका मुस्कुराता चेहरा सबको याद रहेगा और कठिन परिस्थितियों में जिस तरह उन्होंने सदन चलाया वो काबिलेतारीफ़ है।

उन्होंने बताया कि अधिकतर सांसद यह सोच रहे होंगे कि पी जे कुरियन अपने अंतिम सत्र में कुछ विषय उठाएंगे लेकिन हंगामे की वजह से यह हो न सका। मोदी ने कहा कि सदस्य तीन तलाक पर रोक जैसे विधेयक पर फैसले की प्रक्रिया से वंचित रह गए। इस बात की उन सदस्यों को कसक रहेगी क्योंकि ये फैसले ऐतिहासिक महत्व के हैं और इन्हें याद किया जाएगा।