35000 का पेपर 5000 से 10000 रुपयों में बिका

 30 Mar 2018  1190

 

संवाददाता/in24 न्यूज़ 

सीबीएसई पेपर लीक मामला दिन पर दिन गर्माता जा रहा है और आये दिन नए नए खुलासे हो रहे हैं। दिल्ली पुलिस की छानबीन में यह पता चला है कि लीक हुए पेपर की कीमत 35,000 रुपए में किसी अभिवावक ने खरीदी थी और इसका खर्च पूरा करने के लिए उन्होंने यह पेपर बांटना शुरु किया। दिल्ली पुलिस के सूत्रों के अनुसार उन अभिवावक ने 35,000 रुपए में पेपर खरीदने के बाद सोशल मीडिया के तमाम ग्रुप्स में किसी को 10000 रुपए तो किसी को 5000 रुपए में बेचा।

बताया यह भी जा रहा है कि जो पेपर लीक हुआ है उसकी  हैंडराइटिंग मिलाई जाएगी, क्योंकि पुलिस  हैंडराइटिंग टेस्ट के जरिये यह आसानी से पता लगा पाएगी आखिर किसने पेपर लीक किया और जिन लोगों पर पुलिस को शक है उनपर सबसे पहले इस टेस्ट का प्रयोग किया जाएगा। इस मसले पर सियासी घमासान भी तेज हो गया है और कांग्रेस-बीजेपी के बीच आरोप प्रत्यारोप का दौर भी शुरू हो गया है।

छात्रों का आक्रोश अब सड़कों पर उतर आया है और केंद्रीय मानव संसाधन मंत्री प्रकाश जावड़ेकर के घर के बाहर विरोध प्रदर्शन जारी है। महाराष्ट्र नवनिर्माण सेना के अध्यक्ष राज ठाकरे ने भी इस मामले में दखल देते हुए सभी छात्रों को दुबारा पेपर ना देने की अपील की है क्योंकि उनका मानना है कि सरकार की गलतियों का बोझ छात्रों के कंधो पर क्यों ?