स्वछता से स्वच्छाग्रह अभियान में पीएम मोदी ने स्वछता की अपील की

 10 Apr 2018  18

संवाददाता/in24 न्यूज़

चंपारण सत्याग्रह के शताब्दी वर्ष पूरा होने के अवसर पर पीएम मोदी ने बिहार के मोतिहारी के ऐतिहासिक गांधी मैदान में जनसभा को संबोधित किया। उन्होंने बिहार और देश की जनता को स्वच्छता का संदेश दिया साथ ही चार लाख स्‍वच्‍छाग्रहियों को स्वच्छता का संकल्प दिलाया। कार्यक्रम में देश के विभिन्न राज्यों से आए तकरीबन 20,000 स्वच्छाग्रही उपस्थित थे और मोतिहारी में आयोजित कार्यक्रम के दौरान वो वहां दो घंटे रहे। 

इस कार्यक्रम में प्रधानमंत्री 13 जिलों के जिलाधिकारियों के साथ बैठक में स्वच्छता अभियान की प्रशंसा की और उन्‍होंने कई योजनाओं का शिलान्यास व उद्घाटन भी किया। मोदी के साथ मंच पर बिहार के राज्यपाल सत्यपाल मलिक, मुख्यमंत्री नीतीश कुमार और उपमुख्यमंत्री सुशील कुमार मोदी सहित कई मंत्री मौजूद रहे। इसके पहले सोमवार को राज्य व केंद्र सरकार के अधिकारियों की टीम ने कार्यक्रम स्थल का जायजा लिया।

बिहार के मुख्यमंत्री नितीश कुमार ने जनसभा को संबोधित करते हुए कहा कि गांधीजी ने सत्याग्रह के साथ स्वछता का प्रण लिया था, हमे भी स्वछता के प्रति उनके जैसा ही ध्यान देना चाहिए। उन्होंने कहा कि अगर नई पीढ़ी का 10 फीसद भी गांधी के विचारों को अपना ले तो समाज व देश बदल जाएगा।