कर्नाटक में बढ़ा सियासी पारा

 03 May 2018  134


संवाददाता/in24 न्यूज़

कर्नाटक में गर्माती सियासी घमासान के बीच आरोप प्रत्यारोप का दौर शुरू हो गया है। सोमवार को पीएम मोदी के पूर्व प्रधानमंत्री और जेडीएस प्रमुख एच.डी.देवगौड़ा की तारीफ़ करने की वजह से बीजेपी और कांग्रेस में जुबानी जंग तेज हो गई है यही वजह है कि राजनीतिक हलकों में नए सियासी समीकरण का नदाजा लगाया जा रहा है।

जेडीएस ने यह दावा किया है कि वे राज्य में अकेले के दम पर सरकार बनाने में सक्षम है, यदि बात की जाए चुनाव पूर्व सर्वेक्षण की तो ओपिनियन पोल में किसी दल को बहुमत ना मिलने की बात निकल कर सामने आ रही है और ऐसे हालत में देवगौड़ा की पार्टी किंगमेकर की भूमिका निभा सकती है।

इस बीच राज्य में चुनावी मशीनरी के दुरूपयोग और कांग्रेस नेताओं के बयानों को लेकर बीजेपी एक बार फिर चुनाव आयोग पहुंची। पार्टी ने ऐसे अधिकारियों के खिलाफ कार्रवाई करने की मांग की है, जो अपने पद का गलत इस्तेमाल कांग्रेस के लिए कर रहे हैं। इस बीच राज्य में चुनाव से पहले नकदी की बरामदगी का सिलसिला जारी है हालांकि चुनाव आयोग ने निष्पक्ष चुनाव कराने का भरोसा दिया है।

गौरतलब है कि कर्नाटक में चुनाव से पहले सभी प्रमुख पार्टियों ने चुनावी प्रचार में पूरी ताकत लगा दी है और यह देखना दिलचस्प होगा कि आरोप प्रत्यारोप के इस दौड़ में किसकी मिलेगा शह और किसकी होगी मात।