2019 में बाबुल सुप्रियो के सामने शत्रु ?

 22 May 2018  26

संवाददाता/in24 न्यूज़

2019 लोकसभा चुनाव का घमासान शुरू हो चुका है और इसका एक मंजर कर्नाटक चुनाव में देखा गया जहां कांग्रेस और जेडीएस की जोड़ी ने एक नये चुनावी समीकरण के साथ बीजेपी को पछाड़ दिया और विपक्ष में बैठने के लिए मजबूर कर दिया। प्रधान मंत्री नरेंद्र मोदी को घेरने के लिए यदि देखा जाए तो पूरा विपक्ष एक हो गया है तो वहीँ बीजेपी दूध का जला छाछ भी फूंक फूंक  कर पी रही है।

कई तरह के चुनावी कयास से चुनाव का बाजार गरम हो चुका है। बीजेपी में अंदरूनी कलह अब खुलकर सामने आ रही है. यशवंत सिन्हा के भाजपा छोड़ने के बाद बागी नेताओं में बिहारी बाबू शत्रुघ्न सिन्हा का नाम प्रमुख है। कयास यह लगाए जा रहे हैं कि शत्रु तृणमूल कांग्रेस की टिकट से लोकसभा चुनाव लड़ेंगे और बीजपी सांसद बाबुल सुप्रियो को चुनाती देंगे और इस खबर की पुष्टि बाबुल सुप्रियो के एक ट्वीट ने की है।

बहरहाल सोशल मीडिया पर इस ट्वीट ने चुनावी मौहाल को और गरम कर दिया है और अटकलों का बाजार तेज हो गया है। असमंजस की इस स्थिति में कौन किसका शत्रु और कौन किसका मित्र है, यह पता लगा पाना थोड़ा मुश्किल है. लेकिन इस चुनावी माहौल में सभी पार्टियों ने अपनी कमर कस ली है और 2019 की तैयारियों में जुट गई हैं। अब देखना दिलचस्प होगा कि मोदी वबनाम ऑल में जीत किसकी होगी!