2019 में बीजेपी के लिए विपक्ष का चक्रव्यूह तैयार !

 23 May 2018  18


संवाददाता/in24 न्यूज़

कर्नाटक में मिली जीत ने 2019 लोकसभा चुनावी घमासान को और तेज कर दिया है। एक तरफ विपक्ष एक जुट होकर बीजेपी को चुनौती दे रहा है तो वहीँ बीजेपी सभी राज्यों में अपने आप को मजबूत करने में जुटी हुई है। पीएम मोदी के विजय रथ को रोकने के लिए पूरा विपक्ष एक चक्रव्यूह तैयार करने में जुटा है।

बीजेपी का परचम भारत के 20 राज्यों में लहरा रहा है पार्टी का 21वां राज्य कर्नाटक रहा जहां बीजेपी अपने पांव जमाने की कोशिश की दक्षिण भारत में पार्टी दस्तक देनी चाही पर बीजेपी ऐसा करने में असमर्थ साबित हुई। गैर बीजेपी पार्टी कर्नाटक विधानसभा चुनाव के बाद काफी सक्रीय हो गयी साथ ही 2019 के लोकसभा चुनाव में बीजेपी को कड़ी टक्कर देने के लिए तैयार दिख रही है।

यदि बात की जाए तो 4 वर्ष पूर्व की तो पीएम मोदी का कद 2014 की पराकाष्ठा थी लेकिन बीते 2 वर्षो से उनके कद में कमी देखी जा सकती है। फूलपुर और गोरखपुर लोकसभा उपचुनाव में मिले पराजय के बाद बीजेपी अब सवालों की घिरे में है कि आखिर अच्छे दिन कब आएंगे ? बहरहाल बीजेपी के लिए चुनौती यह है कि उन्हें विपक्ष द्वारा 13 राज्यों में 15 दल और 429 सीटों पर कड़ी टक्कर मिलेगी और इस समय मोदी-शाह की जोड़ी की नजर पश्चिम बंगाल पर टिकी हुई है क्योंकि यह कयास लगाए जा रहे हैं कि कांग्रेस और टीएमसी का गठबंधन बंगाल में बीजेपी को चुनौती देने मैदान में उतरेगा।

बहरहाल आजाद हिन्दुस्तान का यह वह चेहरा है जहां डेमोक्रेसी अब डेमोक्रेजी बनकर रह गया हैं, जहां सत्ता की भूक हर किसी को है और विकास की आस में लोगों की उम्मीदें दम तोड़ती नज़र आ रही है।