पेट्रोल डीजल की बढ़ती कीमतों पर कैबिनट में चर्चा

 23 May 2018  20

संवाददाता/in24 न्यूज़

पेट्रोल और डीजल के दाम आसमान छू रहे हैं और अब दामों पर नियंत्रण करने के लिए पीएम मोदी की अगुवाई में केंद्रीय कैबिनेट मीटिंग में इस मुद्दे पर विचार विमर्श किया गया। उम्मीद यह थी कि दामों में कुछ कमी हो लेकिन ऐसा हो ना सका। इस मुद्दे पर केंद्रीय मंत्री रविशंकर प्रसाद ने कहा कि अभी भी पेट्रोल और डीजल के दामों को लेकर चर्चा जारी है। 

 उन्होंने कहा कि मोदी सरकार ने कई बार इसको डिरेगुलेट भी किया है। इससे कई बार पेट्रोल और डीजल की कीमतें कम भी हुई हैं। अब सरकार इसके लिए दूर की सोच रही है ताकि असर दिखे. फिलहाल इस पर कोई फैसला नहीं आया है।  इस पर फैसला आने के बाद जानकारी सार्वजनिक कर दी जाएगी।

उन्होंने बढ़ती कीमतों का हवाला देते हुए कहा कि बढ़ती तेल की कीमतों में लगने वाले टैक्स के पैसे से देश का विकास किया जाता है , सड़क एवं हाईवे बनते है। मालूमात हो कि कर्नाटक चुनाव के बाद पेट्रोल और डीजल के दाम आसमान छू रहे है और इससे जनता में आक्रोश का मौहल साफ़ देखा जा सकता है साथ ही विपक्ष भी सरकार को घेरने के लिए तैयार है। 

 गौरतलब है कि बुधवार को पेट्रोल की कीमतों में 30 पैसे की बढ़ोतरी हुई है. वहीं, डीजल की बात करें, तो इसमें 26 पैसे की बढ़ोतरी की गई है. इंडियन ऑयल कंपनी के मुताबिक बुधवार को दिल्ली में एक लीटर पेट्रोल 77.17 रुपये का मिल रहा है। बहरहाल तेल के दामों की वजह से लोगों के आखों में आंसू है। इसका सीधा असर माल ढुलाई और ट्रैवेलिंग पर पड़ सकता है।