मनीष सिसोदिया की गिरफ्तारी पर जारी है संग्राम, दिल्ली से लेकर मुंबई तक सड़कों पर उतरे आप कार्यकर्ता

 27 Feb 2023  411

संवाददाता\in24 न्यूज़ 

          दिल्ली के उपमुख्यमंत्री मनीष सिसोदिया को सीबीआई ने दिल्ली शराब नीति घोटाला मामले में गिरफ्तार किया। शराब घोटाले के मांमले में कल 8 घंटे की पूछताछ करने के बाद सीबीआई ने सिसोदिया को गिरफ्तार किया। मनीष सिसोदिया की गिरफ्तारी के बाद आम आदमी पार्टी के लोगों में काफी रोष दिखाई दे रहा है जिसका असर पुरे भारत में दिखाई दे रहा है। मनीष सिसोदिया की गिरफ्तारी के विरोध में आज आम आदमी पार्टी देशव्यापी प्रदर्शन कर रही है। साथ ही, आम आदमी पार्टी इस पुरे वाकये को लेकर केंद्र सरकार पर हमलावर है। 

          दिल्ली के उपमुख्यमंत्री मनीष सिसोदिया को दिल्ली की राउज एवेन्यू कोर्ट में पेश किया गया। राउज एवन्यू कोर्ट ने मनीष सिसोदिया की सीबीआई की रिमांड की मांग पर फैसला सुरक्षित रखा लिया है। मनीष सिसोदिया के मामले में कोर्ट में सुनवाई पूरी हो चुकी है। सिसोदिया की तरफ से तीन वकील पेश हुए |मनीष सिसोदिया की गिरफ्तारी के बाद दिल्ली में आम आदमी पार्टी के मुख्यालय के आसपास दिल्ली पुलिस के द्वारा धारा 144 लागू कर दी गई है। वहीँ सेंट्रल दिल्ली के आसपास भी सैनिक बल और दिल्ली पुलिस को तैनात किया गया है। मनीष सिसोदिया के लिए सिर्फ दिल्ली में ही नहीं उनके गिरफ्तारी के विरोध में चंडीगढ़, भोपाल, बेंगलुरु, पंजाब में भी माहौल गर्म है। कार्यकर्ताओं ने हाथों में पोस्टर लेकर नारेबाजी की। पोस्टर पर भाजपा हटाओ, लोकतंत्र बचाओ जैसे नारे लिखकर बीजेपी के खिलाफ आक्रामक हुए। 

         बीजेपी नेता कपिल मिश्रा ने कहा कि सिसोदिया ने दिल्ली के हजारों लाखों परिवारों को शराब के नशे के जाल में धकेला था। मिश्रा ने कहा कि जब कोरोना के काल में जब लोगों को दवाइयां, ऑक्सिजन सिलेंडर उपलब्ध कराने थे तब शराब के ठेके खोलने का काम किया। इस पाप पर दिल्ली की माता-बहनों ने जो बद्दुआ दी है, उससे सिसोदिया गिरफ्तार हुए हैं। सिसोदिया को अब लंबे समय तक जेल में रहना पड़ेगा।