23 जून को होगी पटना में विपक्षी दलों की बैठक

 08 Jun 2023  341

संवाददाता/in24 न्यूज़। 

केंद्र की बीजेपी सरकार को घेरने के लिए विपक्षी दलों की होने वाली बैठक की नई तारीख का ऐलान कर दिया गया है.बता दें कि 12 जून को बिहार की राजधानी पटना में होने वाली यह बैठक स्थगित कर दी गई थी. जेडीयू प्रमुख ललन सिंह ने कहा कि विपक्ष की यह बैठक अब 23 जून को पटना में होगी। सभी विपक्षी दलों ने इस पर सहमति जताई है. 2024 के लिए यह बैठक मील का पत्थर साबित होगी और देश बीजेपी मुक्त होगा। ललन सिंह ने बताया कि पहले 12 जून को पटना में विपक्षी दलों की बैठक तय की गई थी. लेकिन कई मुख्यमंत्रियों के अपने-अपने राज्यों में कार्यक्रम थे. इसलिए बैठक स्थगित कर दी गई उन्होंने आगे कहा कि कांग्रेस अध्यक्ष मल्लिकार्जुन खड़गे  और पार्टी नेता राहुल गांधी, पश्चिम बंगाल की मुख्यमंत्री ममता बनर्जी, अखिलेश यादव, झारखंड के मुख्यमंत्री हेमंत सोरेन, उद्धव ठाकरे, राकांपा प्रमुख शरद पवार तमिलनाडु के मुख्यमंत्री, दिल्ली के मुख्यमंत्री अरविंद केजरीवाल, भाकपा महासचिव डी राजा, सीताराम येचुरी और दीपांकर भट्टाचार्य बैठक में शामिल होंगे। 

  वही इस बैठक को लेकर बिहार के उपमुख्यमंत्री तेजस्वी यादव ने कहा कि देश के जो हालात हैं उसे देखते हुए 23 जून को पटना में एक अहम बैठक होने वाली है इस बैठक के बाद एक सकारात्मक रिजल्ट आएगा। लालू यादव और नीतीश कुमार समेत हम लोग भी चाहते हैं कि विपक्ष एकजुट हो. इस बैठक में सभी दलों के प्रमुख और मुख्यमंत्री मौजूद रहेंगे। बता दें कि बिहार के मुख्यमंत्री नीतीश कुमार आगामी लोकसभा चुनाव से पहले सभी विपक्षी दलों को एक साथ लाने का प्रयास कर रहे हैं. इसको लेकर वह कई नेताओं से मुलाकात भी कर चुके हैं. 

  विपक्षी दलों की इस बैठक को लेकर एनसीपी प्रमुख शरद पवार ने कहा कि अगर विपक्ष 2024 के लोकसभा चुनाव से पहले विश्वसनीय विकल्प के साथ आता है. तो लोग इस पर विचार कर सकते हैं. उन्होंने कहा मेरी चिंता यह है कि क्या लोगों का लोकसभा चुनाव के लिए वैसा ही दृष्टिकोण होगा। जैसा विधानसभा चुनाव के लिए है. अगर विपक्ष एकजुट होकर एक विश्वसनीय विकल्प पेश करता है. तो लोग इस पर विचार कर सकते हैं. अगर विपक्ष समझदारी से काम नहीं लेता है तो वह लोगों से अलग विकल्प के बारे में सोचने की उम्मीद नहीं कर सकता।