शिंदे का विज्ञापन दांव पड़ा उल्टा? क्यों बदले पोस्टर और स्लोगन।

 15 Jun 2023  398
संवाददाता/ in 24 न्यूज़।    

भाजपा के केंद्रीय नेतृत्व ने महाराष्ट्र में अपने सहयोगी मुख्यमंत्री एकनाथ शिंदे के नेतृत्व वाली शिवसेना को कड़े संदेश में, चेतावनी दी है कि वह ‘लक्ष्मण रेखा’ पार न करे या पार्टी के वरिष्ठ नेता और उपमुख्यमंत्री देवेंद्र फडणवीस को कमजोर करने की कोशिश न करे. भाजपा सूत्रों के हवाले से एक रिपोर्ट में कहा गया है.कि ‘दिल्ली में भाजपा के शीर्ष नेतृत्व ने महाराष्ट्र के मुख्यमंत्री शिंदे को उनके नेतृत्व वाली शिवसेना द्वारा प्रकाशित पूरे पृष्ठ के विज्ञापन पर अपनी नाराजगी के बारे में बताया है. इस विज्ञापन में एकनाथ शिंदे को देवेंद्र फडणवीस से अधिक लोकप्रिय दिखाया गया था.
      फूल पेज का विज्ञापन मंगलवार को राज्य के सभी अखबारों में छपा. इस विज्ञापन में ‘राष्ट्र के लिए मोदी, महाराष्ट्र के लिए शिंदे. इस ड्रीम टीम को सभी प्यार करते हैं’ का नारा दिया गया था. विज्ञापन में एक सर्वेक्षण के हवाले से कहा गया था कि एकनाथ शिंदे मुख्यमंत्री पद के लिए महाराष्ट्र के लोगों की पहली पसंद हैं और 26 प्रतिशत लोगों ने उनका समर्थन किया है, उसके बाद देवेंद्र फडणवीस हैं, जिन्हें 23.2 प्रतिशत लोगों का समर्थन प्राप्त है. भाजपा के केंद्रीय नेतृत्व द्वारा नाराजगी जताए जाने पर, डैमेज कंट्रोल की कवायद में, शिंदे गुट की शिवसेना ने बुधवार को अखबारों में एक और विज्ञापन जारी किया.

       नए विज्ञापन में मुख्यमंत्री एकनाथ शिंदे के साथ उपमुख्मंत्री देवेंद्र फडणवीस की भी फोटो थी. प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी और केंद्रीय गृह मंत्री अमित शाह के साथ, शिवसेना सुप्रीमो बालासाहेब ठाकरे, और ठाणे के शिवसेना नेता रहे दिवंगत आनंद दिघे की तस्वीरें भी विज्ञापन में दिखीं. नए विज्ञापन में शिंदे और फडणवीस के बीच तुलना को हटा दिया गया. इसके बजाय, यह बताया गया कि 46.4 प्रतिशत लोग भाजपा और शिवसेना की गठबंधन सरकार को पसंद करते हैं. सूत्रों के हवाले से बताया गया है कि 24 घंटे के भीतर, केंद्रीय भाजपा नेतृत्व, विशेष रूप से गृह मंत्री अमित शाह और पार्टी अध्यक्ष जेपी नड्डा की तीखी फटकार के बाद शिवसेना की ओर से डैमेज कंट्रोल की यह कवायद की गई है.